-शादी के बाद भी प्रेमी संग रहने की बेटी की जिद और तानों से तंग था परिवार

-बक्सर में ऑनर किलिंग में युवती की गोली मारकर शव जलाने की घटना का खुलासा

PATNA/BUXAR: बक्सर के कुकुढ़ा गांव में करीब एक हफ्ता पहले एक नवविवाहिता की अधजली लाश बरामद होने से पूरे प्रदेश में सनसनी मच गई थी। शव के पैर का हिस्सा जलने से बच गया था, जिसमें मोजा, चप्पल और बिछिया ने शव की शिनाख्त में मदद की और पुलिस के मुताबिक मृतका की पहचान हो गई है। शिनाख्त के बाद जो खुलासा हुआ है वो दिल दहला देने वाला है। पुलिस ने बताया कि हत्या का यह मामला ऑनर किलिंग का है। बेटी की जिद और समाज के तानों से तंग आकर एक पिता ने अपनी बेटी की निर्मम हत्या कर दी।

चल रहा था प्रेम-प्रसंग

युवती की हत्या पिता और भाई ने ही अन्य तीन रिश्तेदारों के साथ मिलकर की थी। युवती शादी के बाद ससुराल से भाग कर मायके आ गई थी और पूर्व प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी थी। इससे समाज के लोग ताने मारते थे, जिससे तंग आकर पूर्व फौजी पिता महेन्द्र प्रसाद ने परिवार के साथ मिलकर इतना बड़ा कदम उठाया। पुलिस ने हत्या के आरोप में युवती के पिता, भाई मुकेश कुमार और माता शर्मिला देवी को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए रेड जारी है।

लाया गया था कुकुढ़ा

युवती को पिता और भाई बोधगया ले जाने के बहाने बक्सर लेकर आए। दो दिसंबर की रात एक ही बाइक पर पिता और भाई लड़की को लेकर कुकुढ़ा पहुंचे थे। यहां पहले से तीन और लोग एक बाइक के साथ थे। रात 12 बजे युवती की हत्या कर शव जलाने के बाद सभी लोग दिनारा चले गए थे।

एक कॉल और मोबाइल सर्विलांस से मिली मदद

बताते चलें कि तीन दिसंबर की सुबह कुकुढ़ा में अधजली अवस्था में शव मिलने से सनसनी मच गई थी। युवती को पहले सिर में गोली मारी गई थी, इसके बाद जलाया गया था, जिसमें पैर के नीचे का हिस्सा छोड़ पूरा शरीर जल गया था। एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने बताया कि शव मिलने के बाद से जांच में पुलिस ने दो दिसंबर की रात में वहां सक्रिय सभी मोबाइल को सर्विलांस पर लिया। नौ दिसंबर को किसी ने इनाम के लालच में दिनारा बाजार के महेन्द्र प्रसाद के घर से एक लड़की के गायब होने की सूचना दी। फिर भंडाफोड़ हुआ।

युवती ने रिसेप्शन की रात ही बता दी थी पूरी प्रेम कहानी

बताया जाता है कि इंदु की डुमारांव के जिस परिवार में शादी की गई थी, वह डुमरांव के संपन्न व्यवसायी में गिने जाते हैं। 5 मार्च 2018 को शादी होने के बाद सात मार्च को डुमरांव में रिसेप्शन का आयोजन था। उसी रात इंदु ने ससुराल वालों को अपनी पूरी प्रेम कहानी बताते हुए ससुराल से मायके जाने की इच्छा जताई थी। ससुरालवालों ने इंदु को समझाया कि सिर्फ रात भर इंतजार के बाद सुबह होते ही उसे मायके पहुंचा दिया जाएगा। डुमरांव निवासियों की मानें तो रिसेप्शन पार्टी डुमरांव की सबसे भव्य पार्टियों में शुमार थी।

छोटी बहन ने की शिनाख्त

महेन्द्र के बेटे मुकेश, मां शर्मिला देवी और पुत्री प्रीति को शव के पैर में मिले चप्पल की पहचान के लिए बुलाया गया, लेकिन युवती की मां और भाई ने उसके आधार पर शव को पहचानने से मना कर दिया। एसपी ने बताया की युवती की छोटी बहन प्रीति ने चप्पल के आधार पर उसकी पहचान की, जिसके बाद सख्ती से पूछताछ करने पर उन लोगों ने सारा राज खोल दिया। इसके बाद फरार पिता को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

- एक साल पहले हुई थी युवती की शादी

पुलिस के अनुसार युवती इंदू की शादी एक साल पहले डुमरांव में हुई थी, लेकिन शादी दूसरे ही दिन वह भागकर मायके चली आई थी। वह पहले से अपने मोहल्ले के ही एक लड़के से प्यार करती थी और उसी से शादी करना चाहती थी। हालांकि, उसकी शादी के बाद प्रेमी ने भी उसको अपनाने से इंकार कर दिया था। इसके बावजूद लड़की ससुराल जाने को राजी नहीं थी।

Posted By: Inextlive