-सेवापुरी में दहेज की खातिर बहू को पीट रहे सास-ससुर से पत्‍‌नी को बचाने पहुंचे बेटे को भी पिता ने पीटकर किया अधमरा

-हॉस्पिटल में तोड़ दिया दम, परिजनों ने पुलिस को बिना इंफॉर्म किये बॉडी का कर दिया अंतिम संस्कार

-बेटे की हत्या में सास, ससुर व देवर पुलिस हिरासत में

VARANASI : दहेज के लालच में दूसरे की बेटी की जान लेने पर उतारु एक सास-ससुर ने उसे बचाने पहुंचे अपने बेटे की ही जान ले ली। घटना सेवापुरी की है। दहेज के लोभी सास-ससुर ने अपनी बहू को पीट रहे थे। इस दौरान उसे बचाने पहुंचे उसके पति को इस पिता ने इतना पीटा कि हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को बिना सूचना दिये ही शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया। शुक्रवार को मृतक की घायल पत्‍‌नी ने थाने पहुंचकर पुलिस को मामले की जानकारी दी। इस पर पुलिस ने आरोपी मां-बाप व मृतक के भाई को हिरासत में ले लिया।

टूट पड़े एक साथ

जंसा के बड़ौरा गांव के परजीत सरोज की बेटी सुमन सरोज की शादी ख्0क्ब् में मुरारी सरोज के साथ हुई थी। शादी में परजीत ने दहेज में हर संभव सामान दिया था। इसके बावजूद सुमन के ससुराल वालों ने शादी के बाद उसे और दहेज व रुपये लाने के लिए उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। गुरुवार की शाम ससुराल वालों ने सुमन से दहेज की मांग करते-करते उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान मुरारी के पिता लक्ष्मीशंकर, मां इसरावती देवी व भाई आदित्य अपनी इस मांग को लेकर सुमन पर एक साथ टूट पड़े।

दौड़कर आया बेटा

पिटाई से सुमन जोर-जोर से चीखने लगी। इस दौरान घर के बाहर मौजूद मुरारी ने जब पत्‍‌नी की चीख सुनी तो वह भागकर अंदर पहुंचा। अंदर अपने माता-पिता व भाई के हाथों पत्नी की पिटाई होते देख वह पत्‍‌नी को छुड़ाने लगा। पत्‍‌नी की तरफदारी करने पर पिता और भाई मुरारी पर ही टूट पड़े और उसे लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान मुरारी के पेट में जबरदस्त चोट लगी जिससे वह बेहोश हो गया।

बेहोश होते ही ठंडे पड़े हमलावर

मुरारी के बेहोश होते ही उसके पिता व भाई शांत हो गए और उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। लेकिन डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। तब परिजन मुरारी को लेकर मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा के लिए निकले लेकिन अपनों की पिटाई से गंभीर रूप से घायल मुरारी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बेटे की मौत के बाद परिजन उसके शव को लेकर अपने रिश्तेदार के यहां चले गए और गुरुवार की देर रात कछवा मिर्जापुर में पुलिस को बिना इंफॉर्म किये ही उसकी बॉडी का अंतिम संस्कार कर दिये।

पत्‍‌नी पहुंची थाने

शादी के पांच माह बाद ही सुहाग उजड़ जाने से बदहवास पत्‍‌नी शुक्रवार को अपने पति के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए थाने पहुंची। सुमन ने थाने में सास, ससुर व देवर पर पति को पीटकर मार डालने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया। खास बात यह रही कि पूछताछ के दौरान मुरारी के माता-पिता ने उल्टा बहू पर ही बेटे को जहर देकर मारने का आरोप लगा दिया। लेकिन जब पुलिस ने उनसे पूछा कि अगर ऐसा हुआ तो फिर उन्होंने बेटे की मौत पर पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी और अंतिम संस्कार क्यों किया? इस पर लक्ष्मीशंकर व आदित्य बगले झांकने लगे।

Posted By: Inextlive