- पत्‍‌नी की शिकायत पर एसएसपी ने दिए थे जांच के आदेश

- गुरुवार को पति चार बच्चों को लेकर एसएसपी के सामने हुआ हाजिर

MEERUT: एक पिता ने रुपयों की लालच में अपने चार बच्चों को किन्नर के हाथों बेच दिया। पत्‍‌नी की शिकायत पर जब पुलिस ने जांच कराई तो गुरुवार को इसका खुलासा हुआ। इस मामले में पुलिस की टीम और एंटी ट्रैफिकिंग यूनिट को भी जांच के लिए लगा दिया है। एसएसपी के आदेश पर टीमें गुरुवार देर रात तक पूछताछ करती रही। महिला ने काफी समय पहले एसएसपी से इस मामले की शिकायत की थी। जिसके बाद एसएसपी ने जांच के आदेश दिए थे। महिला का पति जब एसएसपी के सामने हाजिर हुआ तब मामले की पोल खुली। बताया जा रहा है कि महिला के पति ने अपने चारों बच्चों को दो लाख रुपए लेकर बेचा है।

पेश हुआ महिला का पति

लालकुर्ती थानाक्षेत्र के मोहल्ला निवासी फरीदा ने कुछ दिन पहले अपने पति मेहराज निवासी श्यामनगर भोपाल की कोठी के खिलाफ एसएसपी से शिकायती दर्ज कराई थी। उसने आरोप लगाया था कि उसके चार बच्चों को उसी के पति ने बेच दिया है। मामले को लेकर एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे ने जांच के आदेश दिए थे। इस बीच मेहराज गायब हो गया। पुलिस ने रिश्तेदारों पर दबाव बनाया तो मेहराज खुद ही गुरुवार को एसएसपी के सामने पेश हो गया। उसके साथ चार बच्चे अयान, सुमैय्या, तमन्ना और अजरा भी थे। साथ ही दीपक उर्फ सोनिया नाम का किन्नर और एक परीक्षितगढ़ निवासी एक अन्य युवक दीपक चौहान भी था।

जांच जारी

एसएसपी ने महिला थाना पुलिस को भी बुला लिया। बच्चे समेत सभी को लिसाड़ी गेट थाना भेजा गया। मौके पर एंटी हृयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम भी जांच के लिए थाने पहुंच गई। फरीदा को भी सूचना दे दी गई और वह भी थाना पहुंच गई। खुलासा हुआ कि मेहराज ने दो लाख रुपये में अपने चारों बच्चों को किन्नर को बेच दिया था। पुलिस पूछताछ में जुटी है। मेहराज बार-बार अपने जुर्म से इंकार कर रहा था। जब बच्चों से पूछा गया कि उनकी मां व पिता कौन है तो उन्होंने किन्नर को मां बताया। इस पर पुलिस के सामने ही पोल खुल गई।

मानव तस्करी का मामला

एंट्री ट्रैफिकिंग यूनिट इस मामले को लेकर एक्टिव हो गई है। किन्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। टीम यह पता लगाने में जुटी है कि इससे पहले भी बच्चों की तस्करी तो नहीं की गई। वहीं पूछताछ में पता चला कि मेहराज की मौसी जुबैदा परीक्षितगढ़ में रहती है। उसी ने ही किन्नर को बच्चे बेचने की सेटिंग कराई थी।

मामला बहुत गंभीर है। मानव तस्करी से जुड़ा है। पुलिस और एंट्री ट्रैफिकिंग यूनिट दोनों पूछताछ कर रही है। जांच के बाद ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

- दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी

Posted By: Inextlive