-बेटे की चाहत पूरी न होने पर पिता ने दबाया बेटी का गला

-देवर ने प्रॉपर्टी अपने नाम करवाकर बुजुर्ग भाभी को घर से निकाला

बरेली : बेटियों के सम्मान और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रयास तो खूब हो रहे हैं, लेकिन हकीकत इसके उलट है। कहीं भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। अपने भी उनकी जान के दुश्मन बने हुए हैं। कहीं बेटे की चाहत पूरी न होने पर महिलाओं को सताया जा रहा है तो कहीं प्रॉपर्टी के लिए महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। बेटियों के प्रति लोगों के नजरिए को इसी से समझा जा सकता है कि शहर के प्रेमनगर एरिया में बेटे की चाहत पूरी न होने पर पिता ही जल्लाद बन बैठा। जान से मारने के लिए मासूम का गला दबा दिया, लेकिन मां ने उसे बचा लिया। इसके बाद पिता ने मारपीट कर पत्नी को बच्ची समेत घर से निकाल दिया। एक अन्य मामले में देवर ने प्रॉपर्टी अपने नाम करवाकर बुजुर्ग भाभी को मारपीट कर घर से निकाल दिया।

एक साल से मायके में रह रही

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के मोहल्ला शास्त्रीनगर निवासी पारुल गंगवार की शादी दो साल पहले अमित कुमार से हुई थी। पीडि़ता का आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले दहेज की डिमांड को लेकर उसे प्रताडि़त करते थे। जब वह गर्भवती हुई, तो पति बेटे को जन्म देने का दबाव बनाने लगा। करीब एक साल पहले उसने बेटी को जन्म दिया, तो ससुराल वालों को व्यवहार उसके प्रति बदल गया। आरोप है कि उसके पति बच्ची को जान से मारने की कोशिश में उसका गला घोटने लगा। बेटी को बचाने के लिए पारुल पति से भिड़ गई। आरोप है कि इसके बाद गुस्साए पति ने महिला को मारपीट कर बच्ची सहित घर से निकाल दिया। इसके बाद महिला ने पति अमित कुमार, ससुर सोमपाल, सास मायादेवी और देवर हिमांशु पर प्रेमनगर थाने में केस दर्ज कराया है। इस मामले में प्रेमनगर इंस्पेक्टर बलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच करेगी। दोषी पाए जाने पर आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

बुजुर्ग भाभी की हड़प ली प्रॉपटी

देवरनियां थाना क्षेत्र के मोहल्ला शरीफनगर की 70 वर्षीय श्याम प्यारी के पति लाल सिंह की साल भर पहले मौत हो गई थी। संतानहीन होने के चलते उनकी प्रॉपर्टी पर देवर की नजर थी। आरोप है देवर ने उसे अपनी बातों के जाल में फंसाकर उसकी प्रॉपर्टी अपने नाम करा ली और उसके जेवर भी अपने कब्जे में कर लिए। फिर महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। जब बुजुर्ग ने अपना हक मांगा तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। महिला ने एसपी क्राइम शिकायत की। एसपी क्राइम ने देवरनियां थाने को आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है।

Posted By: Inextlive