- एफबी पर फीफा व‌र्ल्डकप स्पेशल स्टीकर्स की भरमार

- यूजर्स फेवरेट टीम, रेफरी और सॉकर की फोटोग्राफ कर रहे हैं शेयर

GORAKHPUR : स्पो‌र्ट्स की दुनिया का सबसे बड़ा एंटरटेनमेंट शो फीफा अपने अंजाम की ओर है। हर देश में चारों तरफ फीफा की खुमारी छाई हुई है। फुटबॉल फैन जहां ब्राजील में दिल बहला रहे हैं, वहीं किन्हीं वजहों से ब्राजील न पहुंच पाने वाले फुटबॉल लवर्स टेलीविजन के सामने बैठकर अपनी खुमारी कम कर रहे हैं। इन सबके बीच फेसबुक ने भी अपने यूजर्स को फीफा के और भी करीब जाने का मौका दिया है। एफबी पर फीफा के बने ऑफिशियल पेज के साथ ही फीफा स्पेशल स्टीकर्स की भी ब्रॉड रेंज अवेलबल है। जिसका यूजर्स न सिर्फ यूज कर अपना फुटबॉल लव दोस्तों से शेयर कर रहे हैं बल्कि इससे अपनी फेवरेट टीम को भी प्रमोट कर रहे हैं।

कई कैटेगरी में स्टीकर्स मौजूद

एफबी पर चैटिंग और मैसेजिंग के लिए बने स्टीकर्स स्टोर में स्टीकर्स की भरमार है। इसमें फुटबॉल के महाकुंभ फीफा से जुड़े स्टीकर्स अलग-अलग कैटेगरी में मौजूद हैं। जहां फेवरेट टीम को सपोर्ट करने के लिए सॉकर्स स्का‌र्व्स मौजूद हैं, वहीं गेम्स के दौरान सॉकर्स के अलग-अलग मोड-मोमेंट और बॉडी लैंग्वेज से जुड़े स्टीकर्स की भी भरमार है। सिर्फ इतना ही नहीं सॉकर्स और रेफरी की भी अलग-अलग पोजीशन मौजूद है।

ट्विटर और गूगल पर पहले से ही खुमारी

फेसबुक पर जहां फीफा का खुमार पूरी तरह से चढ़ा हुआ है। वहीं बाकी सोशल नेटवर्किंग साइट्स भी इससे पीछे नहीं है। एलीट क्लास में सबसे ज्यादा फेमस ट्विटर भी इस खुमारी में पूरी तरह से डूबा हुआ है। ट्विटर के डेवलपर्स ने ही फीफा की डिमांड को देखते हुए वेबसाइट में ही कई चेंजेज कर डाले हैं। होमपेज पर ही फीफा की खुमारी साफ तौर पर देखी जा सकती है। ट्विटर के अलावा गूगल पर भी काफी दिनों से 'फीफा स्पेशल डूडल' की धूम मची हुई है।

गेम्स में भी फीफा ही फीफा

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर छाने तक ही फीफा व‌र्ल्ड कप की खुमारी खत्म नहीं हुई है। यहां तक कि गेम्स डेवलपर्स ने भी फीफा व‌र्ल्ड कप को लेकर गेम्स भी डिजाइन कर डाले हैं। वहीं एंड्रॉयड मार्केट पर भी गूगल प्ले स्टोर के थ्रू गेम्स, वॉलपेपर और लाइव स्क्रीन सेवर भी डाउन लोड किए जा सकते हैं। इन गेम्स की खासबात यह है कि इनपर आप अपनी फेवरेट टीम्स, फेवरेट प्लेयर्स और गोलकीपर्स लेकर अपनी फुटबॉल की भूख को मिटा सकते हैं।

Posted By: Inextlive