अब मिलेगा 3 Star Hotel का मजा

2013-08-31T12:23:00Z

Jamshedpur बदहाल साकची सराय की सूरत जल्दी ही बदलने वाली है इसके रीनोवेशन के लिए टूरिज्म डिपार्टमेंट ने कमर कस ली है स्टेट टूरिज्म डिपार्टमेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि साकची सराय को दुरुस्त करने के लिए 15 जुलाई को गुडगांव वेस्ट की एक कंपनी तोशाली के साथ एग्रीमेंट किया गया है इस कंपनी को सराय के मेंटेनेंस का कांट्रैक्ट दिया गया है उन्होंने बताया कि मेंटेनेंस के लिए तीन महीने के टाइम दिया गया है

लगेंगे decorative items
साकची सराय में आनेवाले टूरिस्ट्स को 3 स्टार होटल जैसी फैसिलिटीज मिलेंगी. सुनील कुमार ने बताया कि अगर तोशाली कंपनी 15 सितंबर तक काम फिनिश करके हैंडओवर कर देती है, तो इसके बाद फर्निशिंग का काम स्टार्ट किया जाएगा. इसमें गेस्ट हाउस में बेड और दूसरे फर्नीचर्स के साथ-साथ इम्पॉर्टेट झूमर और दूसरे डेकोरेटिव आइटम्स भी लगाए जाएंगे. इस काम में करीब 6 मंथ का टाइम है. उन्होंने कहा कि मार्च या अप्रैल 2014 तक साकची सराय का इनॉगरेशन करके इसे टूरिस्ट के लिए शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि स्टार्ट होने के बाद यहां आने वाले टूरिस्ट्स को किसी थ्री स्टार होटल जैसा एक्सपीरियंस मिलेगा.

2008 में बना था
साकची सराय को 2008 में एनटीडीसी कंपनी ने बनाया था. करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से बने इस प्रोजेक्ट में एक डबल स्टोरी बिल्डिंग में 24 रूम्स बनाए गए हैं. इसे बनाने का मेन परपस जमशेदपुर और इसके आसपास के टूरिस्ट प्लेसेज जैसे चांडिल, डिमना, घाटशिला, सरायकेला विजिट करने के लिए आने वाले टूरिस्ट्स को ठहराना था. इस गेस्ट हाउस का अभी तक इनॉगरेशन नहीं हुआ है. इस बार झारखंड टूरिज्म ने तोशाली नामक जिस कंपनी से एग्रीमेंट किया है उसके होटल्स पुरी, भुवनेश्वर समेत कई और जगहों पर हैं.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.