- नगर विधायक डॉ। आरएमडी अग्रवाल से बातचीत में उपमुख्यमंत्री डॉ। दिनेश शर्मा ने किया स्पष्ट

- गोरखपुर पैरेंट्स एसोसिएशन के अनुरोध को नगर विधायक ने उपमुख्यमंत्री तक पहुंचाया

GORAKHPUR: गोरखपुर पैरेंट्स एसोसिएशन की ओर से आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए एक दिन पहले स्कूलों की फीस माफ कराने की गुहार पर नगर विधायक डॉ। आरएमडी अग्रवाल ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री डॉ। दिनेश शर्मा से दूरभाष पर वार्ता की, साथ ही अभिभावकों की समस्या से अवगत कराया। जिस पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों की फीस को माफ किया जाना या कम किया जाना संभव नहीं हैं। विद्यालय के स्थाई खर्च होते हैं, जो फीस पूरी लिए बिना पूरा करना संभव नहीं है।

पैरेंट्स की प्रॉब्लम को किया शेयर

नगर विधायक ने उप-मुख्यमंत्री को बताया कि पैरेंट्स का कहना है कि चार माह से सारे स्कूल बंद हैं और आगे भी खुलने की संभावना नहीं है। सिर्फ ऑनलाइन शिक्षा की औपचारिकता पूरी की जा रही है। बच्चों तथा अभिवावकों को इससे बहुत परेशानी हो रही है और बच्चों को कोई विशेष शिक्षा भी नहीं मिल रही है। जबरन तीन महीने की एडवांस फीस और वार्षिक फीस जमा कराई जा रही है। कम से कम आन लाइन शिक्षा के दौरान फीस तो कम की ही जानी चाहिए।

उप मुख्यमंत्री ने सुनी सारे बातें

उप-मुख्यमंत्री ने सभी दलीलें सुनने के बाद नगर विधायक को बताया कि सरकार ने पैरेंट्स को तीन सुविधाएं पहले ही दी हैं। पहली, सभी स्कूलों को स्पष्ट आदेश दिए गये हैं कि इस साल फीस में कोई वृद्धि नहीं की जाएगी। दूसरी, सभी विद्यालयों को निर्देशित किया गया है कि कोई भी विद्यालय, यदि पिछला बकाया नहीं है तो सिर्फ एक माह की फीस लेंगें, एक साथ तीन महीने की एकमुश्त फीस नहीं ली जाएगी। अगर किसी अभिवावक को एक महीने की फीस देने में भी दिक्कत हो तो वे निजी रूप से स्कूल में आवेदन देकर फीस स्थगित करा सकेंगे और परिवहन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

वर्जन-

अभिभावकों की परेशानियों से मंत्री को अवगत करा दिया है। सरकार को ही निर्णय लेना होता है। अगर कोई विद्यालय अभिवावकों को उक्त तीनों आदेशों की अवहेलना कर रहे हो। जिला विद्यालय निरीक्षक या बेसिक शिक्षा अधिकारी का नागरिकों को सहयोग नहीं मिल रहा हो, तो वे लिखित शिकायत लेकर उनसे मिलें, वे तीनों आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करवायेंगे।

डॉ। आरएमडी अग्रवाल, नगर विधायक

Posted By: Inextlive