- कैंट थाना घेरने पहुंचीं महिला एजेंट

- एक करोड़ रुपए की ठगी का मामला

GORAKHPUR: माइक्रो फाइनेंस कंपनी के बहाने ठगी करने के आरोपी के खिलाफ पुलिस केस नहीं दर्ज कर रही है। शनिवार को कार्रवाई की मांग को लेकर महिला एजेंट्स कैंट थाना पहुंचीं। महिलाओं ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की। करीब एक हफ्ते से एजेंट्स पुलिस-प्रशासन के अफसरों का चक्कर काट रही हैं। उनकी तहरीर पर अधिकारियों ने जांच का निर्देश दिया था।

प्रताप मार्केट में था ऑफिस

सिनेमा रोड स्थित प्रताप मार्केट में चार साल पहले माइक्रो फाइनेंस कंपनी का ऑफिस खुला था। गगहा एरिया के संचालक ने बड़ी संख्या में महिलाओं को एजेंट बनाया। 10 प्रतिशत से अधिक कमीशन के लालच में आकर तमाम महिलाएं कंपनी से जुड़ गई। महिलाओं ने परिचितों और रिश्तेदारों का फिक्स डिपॉजिट कराया। उनका आरडी खाता भी कंपनी में खुलवाया। चार साल में करोड़ों रुपए की डिपाजिट कराए गए। संचालक ने नामी बीमा कंपनी के नाम पर लोगों को चूना लगाया। अचानक ताला लगाकर फरार हो गया। ग्राहकों का भुगतान रुकने पर एजेंट्स परेशान हो गई। लोगों ने एसएसपी अनंत देव से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

क्राइम ब्रांच को सौंपी थी जांच

11 अप्रैल को पीडि़त एजेंट्स ने एसएसपी से मिलकर कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने क्राइम ब्रांच को जांच सौंपी। कोई रिजल्ट सामने न आने पर 19 अप्रैल को एजेंट्स ने सिटी मजिस्ट्रेट लवकुश त्रिपाठी से मुलाकात की। सिटी मजिस्ट्रेट ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया। चार दिनों तक कोई रिजल्ट सामने नहीं आया। इसलिए शनिवार को महिलाएं कैंट थाना पहुंची। दिवस प्रभारी एसआई एसएन सिंह को एप्लीकेशन देकर कार्रवाई करने को कहा। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनको बेवजह परेशान किया जा रहा है।

महिलाओं ने संचालक के खिलाफ तहरीर दी है। इस मामले में उच्चधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।

राजीव सिंह, इंस्पेक्टर, कैंट

Posted By: Inextlive