- पीडब्ल्यूडी ने किया था डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल की नई बिल्डिंग का निर्माण

- ओपीडी और आईसीयू समेत कई वार्ड से टपक रहा पानी, पीडब्ल्यूडी ने किया निरीक्षण

बरेली : एक साल पहले बनी डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल के कई वार्ड में भीषण सीलन है तो कई वार्ड में लगातार पानी टपकता रहता है जिससे नव निर्मित बिल्डिंग का सौंदर्यीकरण खराब हो रहा है। वही मरीजों की सहूलियत केलिए आए उपकरण भी खराब होने की आशंका बनी हुई है। हाल ही में महिला हॉस्पिटल की सीएमएस ने पीडब्ल्यूडी को पत्र भेजकर मेंटिनेंस कराने को कहा था, जिस पर फ्राईडे को पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने हॉस्पिटल का निरीक्षण किया।

यह बनी हुई समस्या

महिला हॉस्पिटल के ओपीडी हॉल में घुसते ही छत से कई जगह से पानी टपकता है। वहीं सेकेंड फ्लोर पर बने नये आईसीयू की छत पर जमे पानी की वजह से सीलन की समस्या के कारण फाल सीलिंग उखड़ रही है। इसके अलावा कई वार्ड में जहां मरीजों की सहूलियत के लिए जो वॉटर कूलर रखे हैं, वहां अक्सर पानी का रिसाव होता रहता है जिस कारण सीलन बनी हुई है और दीवारें खराब हो रही है।

एक साल तक था जिम्मा

निरीक्षण के दौरान जब सीएमएस ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को पांच दिन का समय मेटिनेंस करने के लिए दिया तो अधिकारियों ने तर्क दिया कि वर्ष 2017 में पीडब्ल्यूडी ने हेल्थ डिपार्टमेंट को बिल्डिंग हैंड ओवर की थी, नियम के अनुसार एक साल का समय निर्माण संबंधी कमी आने पर मरम्मत करने का जिम्मा विभाग का होता है जबकि समय ज्यादा हो गया है। हालांकि बाद में पीडब्ल्यूडी ने मेंटिनेंस कराने का आश्वासन दिया।

-------------------

अब पार्किंग भी होगी शिफ्ट

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के अंदर जगह-जगह वाहन खड़े रहने से मरीजों, तीमारदारों के साथ स्टाफ को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। लेकिन अब इस समस्या से लोगों को नहीं जूझना पड़ेगा। हेल्थ डिपार्टमेंट परिसर में बनीं पार्किंग को सड़क के उस पार बनी मेल सर्जिकल बिल्डिंग में शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है। पार्किंग के अलावा परिसर में वाहन खड़े पाए जाने पर संबंधित ओनर पर कार्रवाई भी जाएगी। इस संबंध में एडीएसआईसी डॉ। टीएस आर्या का कहना है कि पार्किंग शिफ्ट कराने की बात चल रही है, कार्य योजना लगभग पूर्ण हैं, अगले माह पार्किंग शिफ्ट कराने का विचार चल रहा है।

Posted By: Inextlive