एडीजी, डीआइजी और एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर लगाई सुरक्षा की गुहार

कहा, परिजनों को रास नहीं आ रही दूसरी जाति के लड़के साथ शादी

prayagraj@inext.co.in

महिला लेखपाल दिव्या सिंह को ऑनर किलिंग का डर सता रहा है। इस डर से बाहर निकलने के लिए उन्होंने अफसरों की शरण ली है। दूसरी जाति के युवक के साथ शादी करने पर परिवारवालों से मिल रही धमकी से उन्होंने जिम्मेदार अफसरों को अवगत करा दिया है और गुहार लगायी है कि उन्हें सुरक्षा दी जाय।

अपनी मर्जी से दिव्या ने की है शादी

अपने की परिवारवालों को कटघरे में खड़ा करने वाली इस महिला का नाम दिव्या सिंह है। वह मूलरूप से फतेहपुर जिले के खागा एरिया के अहमदपुर कुसुम्भा की रहने वाली है। वर्तमान समय में उसकी तैनाती लेखपाल के रूप में प्रयागराज के फूलपुर तहसील में है। दिव्या का कहना है कि उसकी मुलाकात कमलानगर, गारापुर, सोरांव निवासी अभय मिश्र से हुई। अभय का व्यवहार उसे पसंद आ गया तो दोनों आपस में बातचीत करने लगे। बातचीत से शुरू हुआ रिश्ता मजबूत होकर शादी के बंधन में बंधने की हद तक जाने को तैयार हो गया। दिव्या ने खुद अभय के साथ शादी का प्रस्ताव अपने परिवार के सदस्यों के सामने रखा था।

बताने पर पिता ने पीटा, मां ने की मदद

एसएसपी के नाम संबोधित पत्र में दिव्या ने कहा है कि उसने अभय के साथ शादी का प्रस्ताव घर वालों के सामने रखा तो पिता जी तैश में आ गये। वह उसकी शादी अपराधिक किस्म के एक शख्स से कराना चाहते थे। उसने शादी ने इंकार कर दिया तो उसकी पिटायी की गयी। दिव्या का कहना है कि उसकी मां ने मदद की तो वह घर से भाग निकली और अभय के पास पहुंच गयी। दोनों ने लव मैरिज कर ली। इसकी भनक लगने पर पिता ने उसके पति के खिलाफ अपहरण और धमकी देने का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके चलते वह पहचान छिपाकर जीने पर मजबूर है। दिव्या का कहना है कि उसके पिता के दबाव में एसओ फूलपुर भी उनके यहां लगातार छापेमारी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी शादी को रजिस्टर्ड करवा लिया है इसका प्रमाण भी एसओ फूलपुर को सौंप दिया है लेकिन वे सहयोग नहीं कर रहे हैं। दिव्या ने कहा है कि वह शीघ्र ही हाई कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाकर फूलपुर पहुंच जायेगी।

Posted By: Inextlive