-वीसी के समक्ष पेश की जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट

bareilly@inext.co.in
BAREILLY :आरयू में छात्रा की अश्लील फोटो वायरल करने वाले छात्रों के भविष्य का फैसला मंडे को भी साफ नहीं हो सका। हालांकि कमेटी ने अपनी रिपोर्ट वीसी को सौंप दी है, लेकिन वीसी ने इस मामले में खुद एक्शन न लेकर वीमेन ग्रीवांस सेल को सौंप दिया है। ग्रीवांस सेल से रिपोर्ट मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

परिजनों के साथ पहुंचे स्टूडेंट्स
कैंपस की छात्रा अश्लील फोटो वायरल करने के मामले में कमेटी ने हेमेन्द्र तोमर, नवनीत प्रजापति, शिवांश के साथ अभिषेक के परिजनों के भी बयान दर्ज किए थे। बयान दर्ज कर कमेटी ने समय से जांच रिपोर्ट भी तैयार कर वीसी को सौंप दी है। कमेटी की सौंपी गई जांच रिपोर्ट वीसी ने मंडे को पढ़ी, जिसके बाद उन्होंने इस पर निर्णय खुद न लेकर वीमेन ग्रीवांस सेल से राय मांगी है कि छात्रों को क्या सजा दी जाए। वीमेन ग्रीवांस सेल से भी दो-तीन दिन में वीसी ने रिपोर्ट मांगी है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। वहीं चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि वीमेन ग्रीवांस सेल में स्टूडेंट्स, प्रोफेसर्स के साथ अन्य लोग भी जुडे़ होत हैं।

ये था मामला
ज्ञात हो आरयू में 20 सितम्बर को कैंपस में पढ़ने वाले तीन स्टूडेंट़्स ने कैंपस से बीटेक की ही छात्रा का अश्लील फोटो वायरल कर दिया था। इसकी जानकारी जब छात्रा को लगी तो उसने मामले की शिकायत वीसी से की। जिस पर वीसी ने बीटेक थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर के करीब 15 स्टूडेंट्स को बुलाकर पूछताछ की और सभी के मोबाइल चेक किए। इस दौरान तीन स्टूडेंट्स के मोबाइल में छात्रा का अश्लील फोटो भी मिले। जिस पर वीसी प्रो। अनिल शुक्ल ने आरोपी नवनीत प्रजापति, हेमेन्द्र तोमर और शिवांश को 15 दिन के लिए निलंबित कर कैंपस एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया था। मामले की जांच पांच महिला प्रोफेसर्स की कमेटी ने की थी।

वीमेन ग्रीवांस सेल को मामला सौंप कर राय मांगी गई है। ग्रीवांस सेल की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बीआर कुकरेती, चीफ प्रॉक्टर आरयू

Posted By: Inextlive