- ट्रांसफार्मरों के आस-पास से हटाई जाएंगी झाडि़यां, फीडरों का किया जाएगा मेंटीनेंस

- हर सब स्टेशन पर तैनात होगी क्विक रेस्पांस टीम, कंप्लेन मिलते ही तुरंत करेगी वर्क

बरेली : नवरात्र, दशहरा और दिवाली यह सारे फेस्टिवल इसी महीने हैं। इसको लेकर बिजली विभाग ने भी तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत सबसे पहले ट्रांसफार्मरों के आस-पास के पेड़-पौधों को हटाया जाएगा जिससे किसी तरह का फॉल्ट न हो। साथ ही फीडरों का मेंटीनेंस भी किया जाएगा जिससे किसी भी कंज्यूमर को बिजली समस्या से जूझना न पड़े। यह सभी एक हफ्ते पूरे कर लिए जाएंगे।

इतने ट्रांसफार्मर की होगी सफाई

शहर के समस्त 24 सब स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले ऐसे 34 ट्रांसफार्मर की पहचान की गई है जिनके आसपास पेड़-पौधे उग आए हैं। आलम यह है कि दूर से देखने पर ट्रांसफार्मर नजर ही नहीं आता है। वहीं फॉल्ट का भी खतरा बना हुआ है।

यहां मिली थी प्रॉब्लम

पिछले माह शहर में बिजली विभाग की ओर से सर्वे किया तो नकटिया, एचपीओ, सुभाषनगर, हारुनगला, सिविल लाईस फ‌र्स्ट और सन सिटी से जुड़े फीडरों में समस्या पाई गई थी जिसकों एक सप्ताह में दुरुस्त किया जाएगा।

कॉरपोरेशन ने लगाई फटकार

बीते मंडे को वीडियो कांफ्रेसिंग कर यूपीपीसीएल के एमडी संजय गोयल ने ने बिजली विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई थी क्योंकि जब उन्होंने त्योहारों के लेकर अपडेट मांगी तो कोई भी अधिकारी कार्य योजना की जानकारी नहीं दे सका। जिसके बाद कड़े निर्देश जारी कर प्लान तैयार कर काम शुरू करने का निर्देश दिया।

यह होगा फायदा

फीडर मेंटिनेंस और ट्रांसफार्मर की गॉर्डिग होने से काफी हद तक ट्रिपिंग की समस्या दूर होगी वहीं सप्लाई भी बाधित नहीं होगी। जिससे लोगों को त्योहार के दौरान बिजली के संकट से नहीं जूझना पड़ेगा।

वर्जन

कॉरपोरेशन के निर्देश पर ट्रांसफार्मर के आसपास की सफाई और फीडर मेंटिनेंस कराने को निर्देशित किया गया है। यह कार्य एक सप्ताह में पूर्ण कर लिया जाएगा।

एनके मिश्र, एसई अर्बन।

Posted By: Inextlive