Few More Steps For Betterment Of Students

2013-04-03T10:14:00Z

Jamshedpur वर्कर्स कॉलेज में बायोमेट्रिक सिस्टम काम कर रहा है टीचर्स और स्टाफ के कैंपस में इन और आउट करने का समय कभी भी देखा जा सकता है कॉलेज कैंपस में सीसीटीवी कैमरे भी एक्टिव हैं अब कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने बायोमेट्रिक सिस्टम को सीसीटीवी कैमरे से जोडऩे का डिसीजन लिया है

ऐसा होने पर कोई भी टीचर या स्टाफ अगर समय से पहले कैंपस से बाहर जाने की कोशिश करेंगे तो प्रिंसिपल के चेंबर में लगे कंप्यूटर सिस्टम में उस पर्सन का नाम फ्लैश होने लगेगा और सिस्टम ब्लिंक करने लगेगा. ऐसा होने पर उस पर्सन की पहचान हो जाएगी और उन्हें बाद में कैंपस से बाहर जाने का कारण पूछा जाएगा.

को-ऑपरेटिव कॉलेज में 5 से biometric system काम करेगा
सिटी स्थित को-ऑपरेटिव कॉलेज में 5 अप्रैल से बायोमेट्रिक सिस्टम एक्टिव हो जाएगा. कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ आरके दास ने बताया कि इसके लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं. कोल्हान यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने लास्ट इयर ही सभी कॉलेजेज को इंस्ट्रक्ट किया था कि बायोमेट्रिक सिस्टम एक्टिव किया जाए ताकि कॉलेज के टीचर्स और स्टाफ के अटेंडेंस पर नजर रखी जा सके. बार-बार यह शिकायत मिलती थी कि टीचर्स और स्टाफ समय पर नहीं आते और कैंपस से जल्दी चले जाते हैं. इस सिस्टम से इस सारे स्टाफ्स पर नजर रखा जा सकेगा.

Report by: amit.choudhary@inext.co.in


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.