सालभर में कोहली जितना कमाते हैं उससे डेढ़ गुना कीमत मिलेगी फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन को

2018-06-14T12:04:43Z

फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत 14 जून से हो गई है। इस बार यह टूर्नामेंट रूस में खेला जा रहा है।

14 जून से शुरु होगा फुटबॉल का महाकुंभ
कानपुर। फुटबॉल जगत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट फीफा वर्ल्ड कप 14 जून से रूस में शुरु हो रहा है। पहला ही मैच मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच खेला जाएगा। तकरीबन एक महीने तक चलने वाले इस वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 15 जुलाई को होगा। अन्य खेलों की तरह फीफा वर्ल्ड कप की भी काफी लोकप्रियता है, यही वजह है कि खिताब जीतने वाली टीम पर पैसों की बारिश हो जाती है। फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन को क्रिकेट से लगभग 10 गुना ज्यादा पैसा मिलता है।

कोहली की सालाना कमाई से डेढ़ गुना ज्यादा है इनाम राशि
फीफा की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 की विजेता टीम को 255 करोड़ रुपये इनाम में मिलेंगे। यह रकम इतनी ज्यादा है कि रग्बी और क्रिकेट की वर्ल्ड कप इनाम राशि को मिला लिया जाए तो भी फीफा वर्ल्ड कप आगे निकल जाता है। यही नहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया के अमीर खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली साल भर में जितना कमाते हैं उससे डेढ़ गुना ज्यादा रकम फीफा वर्ल्ड कप चैंपियन को मिलेगी। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को हाल ही में दुनिया के 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट में जगह दी गई थी। फोर्ब्स के मुताबिक, विराट की इस साल की सालना कमाई कुल 160 करोड़ रुपये रही, यानी कि फीफा वर्ल्ड कप विजेता कोहली से डेढ़ गुना ज्यादा 255 करोड़ रुपये सिर्फ एक टूर्नामेंट जीतकर ले जाएगा।
इस वर्ल्ड कप हारने वाली टीम भी जीत जाएगी करोड़ों
फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 की विजेता टीम को 38 मिलियन डॉलर यानी 255 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। जबकि फाइनल हारने वाली टीम को 188 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीमों को क्रमशः 161 करोड़ रुपये और 148 करोड़ रुपये इनाम के रूप में मिलेंगे। वहीं 5वें से 8वां स्थान पाने वाली हर टीम के हिस्से 107 करोड़ रुपये आएंगे। जबकि 9वें से 16वें स्थान तक रहने वाली प्रत्येक टीम 81 करोड़ रुपये जीतकर जाएगी। इस वर्ल्ड कप में एक बात और खास है कि एक भी मैच न जीतने वाली टीम भी करोड़ों रुपये घर लेकर जाएगी। फीफा के नियमानुसार, 17वें से 32वें स्थान पर रहने वाली हर टीम को करीब 54 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी।
फीफा वर्ल्ड कप जीतने वाले को मिलती है नकली ट्रॉफी, जानें असली ट्रॉफी कहां है और किसने बनाई थी?
रोनाल्डो और मेसी से बेहतर एवरेज है इस भारतीय फुटबॉलर का, कर चुके हैं इतने गोल



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.