यूपीएसईई काउंसिलिंग का पांचवा और अंतिम चरण 31 से

यूनिवर्सिटी ने जारी किया संशोधित दिशा-निर्देश

ALLAHABAD: डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ से सम्बद्ध प्रदेशभर के कॉलेजेस में प्रवेश के लिये काउंसिलिंग चल रही है। एकेडमिक सेशन 2017-18 में प्रवेश के लिये करवाई जा रही यूपीएसईई की ऑनलाइन काउंसिलिंग के चार चरण पूरे हो चुके हैं। अब अंतिम चरण की काउंसिलिंग शुरू होनी है। इससे पहले यूनिवर्सिटी की ओर से संशोधित दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।

02 अगस्त को एलाटमेंट

पांचवें और अंतिम चरण की काउंसिलिंग 31 जुलाई से शुरू होगी। इसमें दो दिन यानि 01 अगस्त तक अभ्यर्थियों के पास च्वाईस फिलिंग और सीट लॉक करने का मौका होगा। सीट एलाटमेंट रिजल्ट 02 अगस्त को जारी किया जायेगा। इस राउंड में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों को आगाह किया गया है कि यदि उन्हें चौथे राउंड तक सीट मिली थी और उन्होंने एडमिशन ले लिया है तो पांचवें राउंड में उन्हें सीट एलॉटमेंट की स्थिति में पिछली सीट स्वत: निरस्त हो जायेगी।

एडमिशन मिला है तो न लें रिस्क

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी निर्देश के अनुसार यह अभ्यर्थी कि जिम्मेदारी होगी कि वे पुराने कॉलेज से नये कॉलेज में अपनी फीस स्थानांतरित करवायें। पांचवें राउंड में सीट पाये अभ्यर्थी को हर हाल में एडमिशन लेना होगा। इस राउंड में ऑनलाइन विदड्राल का विकल्प नहीं दिया गया है। यदि चौथे राउंड तक सीट पाने वाले अभ्यर्थी ने प्रवेश नहीं लिया है और खुद को विदड्रा भी नहीं किया है तो वह पांचवें राउंड में भाग नहीं ले सकेगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि यदि चौथे राउंड में सीट पाकर संतुष्ट हैं तो पांचवें राउंड में शामिल होने का रिस्क न लें।

पांचवें राउंड के निर्देश

पिछले चार राउंड में चुनी गई सीट की च्वाईस को संशोधित कर सकेंगे।

नये अभ्यर्थियों से फीस जमा कर नये सिरे से च्वाईस भरवाई जायेगी।

अगर किसी को पांचवें राउंड में कोई सीट मिल जाती है तो उसकी पुरानी सीट उसके पास से चली जायेगी।

अगर किसी को पांचवें राउंड में कोई सीट नहीं मिलती है तो उसकी पुरानी सीट बरकरार रहेगी।

इन्हें मिलेगा मौका

वे नवीन अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक काउंसिलिंग में प्रतिभाग नहीं किया है।

ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें चौथे राउंड तक कोई सीट एलाट नहीं हो सकी है।

ये नहीं कर सकते प्रतिभाग

ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें 01 से 04 राउंड के बीच अयोग्य करार दे दिया गया हो।

ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व में खुद को विदड्राल कर लिया हो।

Posted By: Inextlive