Meerut। शनिवार को कोरोना संक्रमितों का एक दिन में मिलने वाला सबसे बड़ा आंकड़ा रहा। 53 नए कोरोना मरीज सामने आए। हालांकि, इनमें से अधिकतर पुराने मरीजों के संपर्क से सामने आए हैं।

एक ही मरीज से 11 संक्रमित

हाल ही में गढ़ रोड के ब्लॉक रजपुरा के गांव मुरलीपुर में संक्रमित मिले एक मरीज के संपर्क में आने से 11 अन्य लोग संक्रमित हो गए हैं। इनमें किसान, स्टूडेंट्स और गृहणी शामिल हैं।

कृषि विभाग का चालक भी

संक्रमितों में कृषि विभाग का चालक भी है, वह पुराने मरीज के संपर्क में आया था। इसके अलावा, संक्रमितों में एक ज्वैलर, एक बैंककर्मी, रिटायर्ड एआरओ, मेडिकल स्टोर का सेल्समैन, होटल का स्टोर इंचार्ज, 15 हाउस वाइव्स, 10 स्टूडेंट्स भी शामिल हैं।

शास्त्रीनगर से कई मरीज

शनिवार की रिपोर्ट में शास्त्रीनगर के अलग-अलग इलाकों से कई मरीज सामने आए। इनमें एक मेडिकल स्टोर पर सेल्समैन का घर सेक्टर-2 में होने से वह इलाका अब हॉटस्पॉट होगा। इसके अलावा के ब्लॉक में पुराने मरीज के संपर्क से संक्रमित मिले हैं। शास्त्रीनगर की साईं नगर कॉलोनी में भी संक्रमित मिला है। अन्य मरीज बेगमबाग, कबाड़ी बाजार, मोहकमपुर, थापरनगर, गंगानगर, जानीखुर्द, हस्तिनापुर, दायमपुर आदि जगहों से मिले हैं।

22 हुए स्वस्थ

शनिवार को 22 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी। इसके बाद इन्हें कोरोना अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में अभी तक स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 772 पहुंच चुकी है। शुक्र रहा कि शनिवार को भी कोरोना से कोई मौत नहीं हुई।

कुल संख्या 1116

जिले में कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 1116 पहुंच गई है, जबकि एक्टिव केस 275 बचे हैं। अभी तक कोरोना से 69 लोग जान गंवा चुके हैं।

Posted By: Inextlive