RANCHI : जमीन कारोबारी दीनदयाल साहू मर्डर केस में पकड़े गए शूटर नरेश सिंह उर्फ बुतरु की निशानदेही पर रांची पुलिस ने आठ शूटर्स को अरेस्ट किया है। इनमें से पांच शूटर्स नरेश सिंह के इशारे पर हटिया इलाके में घटनाओं को अंजाम देते थे। पकड़े गए शूटर्स में सुनील तिर्की, सुमित मिंज, बाहा कच्छप और करफू लोहरा है। इन शूटर्स के पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल, एक देशी रिवॉल्वर, तीन देशी पिस्टल, 27 जिंदा कारतूस, छह मोबाइल सेट और दो बाइक बरामद किए हैं।

जमीन कारोबारियों से पैसा वसूली

शूटर नरेश सिंह ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसका गैंग जमीन कारोबारियों को डरा-धमकाकर पैसे की वसूली करता है। अगर गैंग के मेंबर्स नहीं पकड़े जाते तो एक और जमीन कारोबारी की हत्या करने की उनकी प्लानिंग थी। हालांकि, टारगेट पर कौन जमीन कारोबारी था, उसने पुलिस को नहीं बताया।

आपसी रंजिश में कर दी हत्या

पुलिस के समक्ष शूटर नरेश सिंह ने कई खुलासे किए हैं। उसने बताया कि जमीन कारोबारी दीनदयाल की हत्या उसने आपसी रंजिश व लाल अशोक नाथ शाहदेव की हत्या का बदला लेने के लिए किया। दीनदयाल को .315 एमएम की पिस्टल से गोली मारने की बात उसने बताई। दीनदयाल मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने में हटिया डीएसपी निशा मुर्मू, जगन्नाथपुर थानप्रभारी रतन कुमार सिंह, तुपुदाना ओपी इंचार्ज मनोज कुमार, टाटीसिल्वे थानेदार बीएन सिंह और नामकुम थानाप्रभारी सपन कुमार महथा का अहम रोल रहा। एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि इन्हें ईनाम देने के लिए पुलिस हेडक्वाटर्रर को रिकोमेंडेशन भेजा जाएगा।

पकड़े जाएंगे हत्या के आरोपी

लाल अशोक नाथ शाहदेव मर्डर केस का भी जल्द खुलासा कर लिया जाएगा। एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि इस मर्डर केस में शामिल शूटर्स के बारे में पुलिस को जानकारी मिल चुकी है। जल्द ही शूटर राजू राम व उसके सहयोगियों को पकड़ लिया जाएगा। पुलिस इस बाबत छापेमारी अभियान चलाने की तैयारी में है।

Posted By: Inextlive