-फेमस डायरेक्टर सुधीर मिश्र करेंगे सीरियल का डायरेक्शन

JAMSHEDPUR : 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी', 'चमेली', 'इंकार' जैसी चर्चित फिल्म का निर्देशन करनेवाले राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म डायरेक्टर और राइटर सुधीर मिश्रा बड़े पर्दे के अलावा अब छोटे पर्दे पर भी दस्तक देने जा रहे हैं। जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (एक्सएलआरआई) में चल रहे बिजनेस समिट 'अन्सेंबल-क्ब्' में शिरकत करने पहुंचे सुधीर मिश्रा ने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि शीघ्र ही क्ख् एपिसोड के सीरियल पर काम शुरू करेंगे। सीरियल का नाम का खुलासा तो उन्होंने नहीं किया, लेकिन इतना जरूर बताया कि यह चर्चित बुक पर आधारित सीरियल होगा। कुछ वैसा जैसे 'तमस' था। हाल ही में फिल्म 'और देवदास' की शूटिंग पूरी हुई है। यह फिल्म मई में रिलीज होगी।

राजनीतिक हालात जोड़ते हुए बुना गया है देवदास का तानाबाना

आनेवाली फिल्म 'और देवदास' का कथानक राजनीति की ताकत पर आधारित है। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग लखनऊ व आसपास हुई है। फिल्म का नाम 'और देवदास' क्यों? इस सवाल पर सुधीर मिश्रा ने बताया कि शरतचंद्र के प्रसिद्ध उपन्यास 'देवदास' के पात्र देवदास, चंद्रमुखी व पारो के किरदार इस फिल्म में भी हैं। पात्रों को आज की राजनीतिक हालात से जोड़ते हुए फिल्म का तानाबाना बुना गया है। एक ऐसा युवक जो नशे की गिरफ्त में होता है। नशा छोड़ने की कोशिश में राजनीति के ताकत की लत उसे लग जाती है। आगे फिल्म आने के बाद दर्शक जानेंगे कि क्या हाेता है।

खुद को पहचानना जरूरी

एक्सएलआरआई कैंपस में युवाओं के लिए सुधीर मिश्रा ने मैसेज दिया कि युवाओं को सबसे पहले इस बात की खोज करनी चाहिए कि वे कौन हैं? सोसाइटी में बहुत से ऐसे लोग हैं जो हाशिए पर हैं। उनकी मदद के लिए हमेशा हाथ बढ़ाएं। जीवन में सबकुछ पैसा ही नहीं होता, इस बात को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करते रहें।

Posted By: Inextlive