- एमडी तक पहुंची कर्मचारियों द्वारा नोट बदलने की शिकायत

- 500 और 1000 के बदले दे रहे सौ के फुटकर नोट

- बिजलीघरों पर विभाग के कर्मचारी कैश से बदल रहे बड़े नोट

Meerut। एक ओर जहां पब्लिक के बीच पुराने नोटों को लेकर मारामारी का माहौल है। वहीं सरकारी विभागों के कुछ कर्मचारी विभागीय कैश के बदले अपने हजार व पांच सौ के नोटों को ठिकाने लगाने में जुटे हैं। कुछ ऐसा ही मामला तब सामने आया जब बिजली दफ्तरों पर विभाग के ही कुछ कर्मचारियों ने नोट बदलने की चर्चा सामने आई। यही नहीं पीवीवीएनएल एमडी तक पहुंची ऐसी शिकायत पर उन्होंने एक्सईएन और एसडीओ को इस तरह के मामलों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

क्या है मामला

दरअसल, विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के गंगानगर बिजलीघर पर विभाग के कर्मचारियों द्वारा मनी एक्सचेंज करने की शिकायतें सामने आई। कुछ लोगों का आरोप था कि बिजलीघर पर तैनात कुछ कर्मचारी कैश काउंटर पर बिल के रूप में आए सौ-सौ के नोटों को अपने हजार व पांच सौ के नोटों से बदल रहे हैं। आरोप था कि पिछले दो दिनों कुछ कर्मचारी लाखों रुपए की रकम विभाग के खुले कैश से बदल चुके हैं। जिससे पुराने नोटों को ठिकाने लगाने के मामले सामने आ रहे हैं।

एमडी तक पहुंची शिकायत

शनिवार को इस तरह की एक शिकायत पीवीवीएनएल एमडी अभिषेक प्रकाश सिंह के पास पहुंची। इस पर एमडी ने अधीक्षण अभियंता को ऐसे में मामलों की जांच कर सरकारी कैश और कैश काउंटर्स पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। वहीं डिवीजन के एक्सईएन और एसडीओ को ऐसे मामलों पर सर्तकता बरने की हिदायत दी गई है।

ऐसा कोई मामला मेरी जानकारी में नहीं है। कैश काउंटर पर पूरी निगरानी है। यदि इस तरह का कोई प्रकरण है तो इसकी जांच कराई जाएगी।

-शैलेन्द्र चौधरी, एसडीओ गंगानगर

Posted By: Inextlive