Varanasi to Delhi train Kashi Vishwanath Express आज से मंड़ुआडीह स्टेशन से चलेगी कैंट स्टेशन से अब सिर्फ वीकली ट्रेन पूर्व रेलमंत्री पं. कमलापति त्रिपाठी के प्रयास से काशी वासियों को मिली थी सौगात।

वाराणसी (ब्‍यूरो)। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस बुधवार को कैंट स्टेशन से विदा हो गई। अब इस ट्रेन का नया ठिकाना मंड़ुवाडीह स्टेशन होगा। यह ट्रेन गुरुवार से दोपहर क्.फ्0 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होगी।इस ट्रेन के मंडुवाडीह जाते ही कैंट स्टेशन से नई दिल्ली को जोड़ने वाली रेग्यूलर ट्रेन खत्म हो गयी है अब यहां से कोई रेग्यूलर एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली के लिए नहीं बची है। सभी की सभी वीकली ट्रेन हैं। जिसके लिए आपको पूरे हफ्ते भर का इंतजार करना होगा। हालांकि वंदे भारत ट्रेन जरुर कैंट स्टेशन से चल रही है पर ये हाई स्पीड है।

इंदिरा गांधी ने दिखाई था झंडी
सन् 1977 में तत्कालीन रेलमंत्री पं। कमलापति त्रिपाठी के प्रयास से काशी वासियों को काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की सौगात मिली थी। इसको पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने हरी झंडी दिखाई थी। देश की राजधानी नई दिल्ली से काशी वासियों को जोड़ने वाली यह पहली ट्रेन बनी। जो यात्रियों की उम्मीदों पर खरी भी उतरी। हालांकि कैंट स्टेशन पर प्रस्तावित रिमाडलिंग कार्य के चलते रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने पांच ट्रेनों को मंड़ुवाडीह स्टेशन पर शिफ्ट कर दिया है। इनमें काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस और बुंदेलखंड एक्सप्रेस का संचालन दो जनवरी से शुरु हो जाएगा। वहीं रत्‍‌नागिरी एक्सप्रेस तीन जनवरी, बुंदेलखंड लिंक एक्सप्रेस चार जनवरी और उधना एक्सप्रेस पांच जनवरी से मंड़ुवाडीह स्टेशन से ही चलाई जाएगी।
वरिष्ठ कर्मचारी दिखाएंगे हरी झंडी
मंड़ुवाडीह स्टेशन पर एक साधारण समारोह का आयोजन कर काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को नई दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। एक वरिष्ठ कर्मचारी के हाथों ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी। इस मौके पर पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम वीके पंजियार सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

ट्रेन रवाना होने का समय
काशी विश्‍वनाथ एक्‍सप्रेस ट्रेन संख्‍या 14257 मंडुवाडीह रेलवे स्‍टेशन से दोपहर 1.30 बजे रवाना होगी, 2.31 बजे भदोही, 4.10 बजे प्रतापगढ़ व 5.55 बजे रायबरेली पहुंचेगी। इसका दिल्‍ली पहुंचने का निर्धारित समय सुबह 5.40 बजे है।

Posted By: Inextlive