-एसपी टीजी के आदेश के बाद पुलिस हरकत में

-मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराने की तैयारी

LUCKNOW: महानगर स्थित एक बुटिक में मारपीट और उसके बाद सेलफोन कंपनी के रीजनल मैनेजर द्वारा छेड़खानी और यौनशोषण की शिकार एलएलबी छात्रा का संघर्ष रंग लाया। रविवार को महानगर पुलिस ने 116 दिनों के इंतजार के बाद आखिरकार आरोपी सेलफोन कंपनी के रीजनल मैनेजर के खिलाफ मारपीट, यौनशोषण, बंधक बनाना, मारपीट, बलवा और धमकाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। उधर, वीमेन पावर लाइन प्रभारी कुंवर राघवेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ रविवार को भी जांच नहीं शुरू हो सकी है।

यह था मामला

पूर्वाचल के एक जिले की निवासी एलएलबी छात्रा स्वीटी (बदला नाम) कपूरथला स्थित अजरा वारसी के बुटीक में कपड़े सिलवाने जाती थी। स्वीटी के मुताबिक, अजरा के मित्र कुंवर अभिषेक प्रताप सिंह ने उसके संग छेड़खानी की। जब उसने अजरा से इसकी शिकायत की तो अभिषेक के इशारे पर अजरा ने उसे बुटीक में बंधक बनाकर मारपीट की। इस घटना में महानगर पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज की थी। वहीं, छात्रा की ओर से दर्ज मुकदमे से पुलिस ने आरोपी अभिषेक का नाम हटा दिया। पुलिस की इसी कार्रवाई से निराश स्वीटी ने वीमेन पावर लाइन में शिकायत की। पर, प्रभारी कुंवर राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कार्रवाई करने के बजाय उलटे स्वीटी से फ्लर्टिग शुरू कर दी। उनकी इस हरकत से परेशान स्वीटी ने महिला सम्मान प्रकोष्ठ की डीजी सुतापा सान्याल से शिकायत की। मामले की भनक लगने पर सीएम अखिलेश यादव ने सख्त नाराजगी जताई। जिसके बाद प्रभारी कुंवर राघवेंद्र को उनके पद से हटाते हुए उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए थे।

मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान की तैयारी

शनिवार को पीडि़ता स्वीटी ने एडवा की प्रदेश सचिव मधु गर्ग व अन्य कार्यकत्रियों के साथ एसपी ट्रांसगोमती जयप्रकाश से मुलाकात की और खुद के संग हुई पूरी घटना और उस पर महानगर पुलिस की कार्रवाई की जानकारी दी। स्वीटी ने एसपी जयप्रकाश को तहरीर देकर आरोपी अजरा व अभिषेक के खिलाफ तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। एसपी ने सीओ महानगर अभय त्रिपाठी को पूरे मामले की जांच सौंपी। जिसके बाद रविवार को स्वीटी की तहरीर पर अभिषेक प्रताप सिंह और अजरा वारसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। एसपी टीजी जयप्रकाश ने बताया कि पीडि़ता का मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराया जाएगा और उसके बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive