- एडीजी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

-थर्सडे कार टो करने से नाराज व्यापारी नेता ने एसपी ट्रैफिक ऑफिस में क्रेन ड्राइवर की कर दी थी पिटाई

बरेली : सड़क पर खड़ी कार टो करने पर ट्रैफिक एसपी के ऑफिस में जाकर क्रेन ड्राइवर के साथ मारपीट करना व्यापारी नेता को भारी पड़ गया। फ्राइडे देर शाम एडीजी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने व्यापारी नेता देवेंद्र जोशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। एफआईआर दर्ज होने का पता लगते ही व्यापारियों में अफरा तफरी मच गई। इसे लेकर व्यापारी मेयर डॉ। उमेश गौतम से भी मिले। व्यापारियों का कहना था कि शहर में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है इसके बावजूद ट्रैफिक पुलिस वाहनों को टो कर रही है। वहीं देर शाम व्यापारियों ने कोतवाली पहुंचकर फिर हंगामा किया।

क्या था मामला

व्यापारी नेता देवेंद्र जोशी थर्सडे को अपने पिता को लेकर प्रभा टाकीज के सामने पीएनबी बैंक पहुंचे थे। बैंक के बाहर बने फुटपाथ पर खड़ी व्यापारी नेता देवेंद्र जोशी की कार को ट्रैफिक पुलिस की क्रेन ने जैसे ही टो किया तो देवेंद्र जोशी ने विरोध कर दिया। इसके बाद चालक उनकी कार को छोड़कर क्रेन को लेकर एसपी ट्रैफिक ऑफिस पहुंच गया। इसके बाद देवेंद्र जोशी भी व्यापार मंडल के अन्य सदस्यों के साथ एसपी ट्रैफिक के ऑफिस पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। व्यापारियों ने क्रेन चालक अमोल पाल के साथ मारपीट की। करीब बीस मिनट तक चले इस हंगामे के बाद एसपी ट्रैफिक ने बीच बचाव का प्रयास किया तो उनके साथ भी धक्कामुक्की की। मामले का पता लगने के बाद फ्राइडे को एडीजी अविनाश चंद्र पांडेय ने मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। उन्होंने साफ कहा कि हंगामा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। देर शाम कोतवाली पुलिस ने देवेंद्र जोशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।

वर्जन

व्यापारी नेताओं ने एसपी ट्रैफिक आफिस में अभद्रता की थी । कोतवाली पुलिस व्यापारी नेता व साथियों पर केस दर्ज करेगी।

एडीजी अविनाश चंद्र

-----------------

पॉर्किंग है नहीं, ट्रैफिक वाले कर रहे मनमानी

उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों ने फ्राइडे को मेयर डॉ। उमेश गौतम से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि शहर में कहीं भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है ऐसे में लोग कहीं तो अपने वाहन पार्क करेंगे। सड़क किनारे वाहन पार्क करते हैं तो टै्रफिक विभाग की क्रेन कारें टो कर लेती है। शहर में पटेल चौक और कुतुबखाना मार्केट में जो पार्किंग बनी है वहां भीषण अतिक्रमण है। ऐसे में ट्रैफिक विभाग अपना रेवेन्यू बढ़ाने के लिए नियम को ताक पर रख कार टो कर रहा है। इस संबंध में मेयर ने जल्द ही पार्किंग को अतिक्रमण मुक्त कराने और नई पार्किंग का निर्माण शुरु कराने का आश्वासन दिया है।

व्यापारियों की बात

ट्रैफिक महकमा पूरी तरह से मनमानी पर उतारु है। नियमों की अनदेखी कर आमजन को ठगा जा रहा है। मामला शासन तक पहुंचाया जाएगा।

देवेंद्र जोशी, महामंत्री, उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल।

व्यापारी वर्ग ही नहीं बल्कि आमजन को भी ट्रैफिक विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना चाहिए, ट्रैफिक रुल्स के नाम पर उगाही का कारोबार चल रहा है।

शोभित सक्सेना, अध्यक्ष, उप्र उद्योग व्यापार मंडल।

वर्जन

व्यापारियों ने पार्किंग व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं, इस समस्या का निस्तारण कराया जाएगा।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर।

Posted By: Inextlive