RANCHI: कांके थाना क्षेत्र के सुकुरहुटू इलाके की एक जमीन पर बैंक ने तमाम कागजातों की जांच के बाद लोन जारी किया। जमीन मालिक को वह जमीन गिरवी रख 7.50 लाख रुपये का लोन मिला। लेकिन अब उसी जमीन पर स्थानीय दबंग कब्जा करने के प्रयास में जुट गए हैं। जमीन के वास्तविक मालिक जब भी जमीन पर जा रहे हैं उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मामले से दहशत में आकर जमीन मालिक ने कांके थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है।

क्या है प्राथमिकी में

रातू रोड निवासी जमीन मालिक शिवशंकर प्रसाद के बेटे नारायण राज ने प्राथमिकी में लिखा है कि कांके के सुकुरहुटू इलाके में शिव शंकर प्रसाद ने सुकुरहुट्टू मौजा में खाता नम्बर 156, प्लॉट नम्बर 3855, रकबा 19 डिसमील जमीन की खरीदारी 2009 में की थी। उन्होंने इसकी बाउंड्री भी करवायी थी। उनके पिता 2016 में जमीन पर आवास निर्माण का काम कराने गए थे, लेकिन वहीं के लोकल दलाल राजकुमार महतो और पंकज महतो काम में बाधा पहुंचाने की मकसद से अपने आदमियों के साथ पहुंचकर तोड़फोड़ करने लगे। फर्जी कागज दिखा कर जमीन को अपना बताने लगे, जबकि जमीनके वास्तविक मालिक जगन्नाथ लोहार से शिवशंकर प्रसाद ने यह जमीन 2009 में ही खरीदी है। इसकी रजिस्ट्री और म्यूटेशन भी शिवशंकर के नाम से की जा चुकी है। वर्तमान में जमीन की रसीद भी शिवशंकर के नाम से कट रही है।

जमीन कारोबारी दे रहे धमकी

जमीन मालिक का आरोप है कि लोकल जमीन कारोबारी राजकुमार महतो और पंकज महतो द्वारा उनलोगों को जान से मारने की धमकी देते हुए जमीन अपने नाम करने का दबाव बनाया जा रहा है। प्रथमदृष्टया सीओ और एसडीओ स्तर से इस मामले का आदेश शिवशंकर प्रसाद के पक्ष में दिया जा चुका है, इसकी कॉपी भी खरीदार के पास है।

पुलिस भी है मैनेज

जमीन मालिक का कहना है कि स्थानीय कांके थाना दोनों आरोपियों से मैनेज होकर सारा खेल कर रहा है। दोनों आरोपियों द्वारा बार-बार धमकी दी जा रही है, जिसकी वजह से शिवशंकर प्रसाद का पूरा परिवार डरा-सहमा है।

जमीन से उखाड़ा बोर्ड, चमकाया हथियार

जमीन मालिक शिवशंकर प्रसाद ने अपने नाम का बोर्ड लगाया था, जिसे आरोपियों ने उखाड़ फेंका है। वहीं, दोनों आरोपियों के गुर्गे अक्सर जमीन पर हथियार चमकाते देखे जा रहे हैं।

Posted By: Inextlive