- शहर में यूटर्न और डिवाइडर को लेकर पुलिस उतरी सड़कों पर

- यातायात व्यवस्था को ठीक करना पहली प्राथमिकता

देहरादून, सड़क पर बने डिवाइडर को हटाने और ऐसी जगहों से डिवाइडर जंप करने वालों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। शहर में कुछ इलाके ऐसे हैं जहां वाहन चालक डिवाइडर हटा देते हैं और ऐसी जगहों से वाहन चालक यू टर्न लेते हैं, जिससे एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है। तमाम अड़चनों को देखते हुए दून पुलिस ने यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए शहर में डिवाइडर जंप करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही कन्फ्यूज्ड यू टर्न को लेकर नया रूट प्लान तैयार करने के फैसला लिया है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी एसपी ट्रैफिक के साथ इस प्रस्तावित व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सड़क पर उतरकर मौका मुआयना कर चुके हैं। जिन जगहों पर खामियां पायी गयी उनकी रिपोर्ट तैयार कर सीनियर अधिकारी से चर्चा करने के आदेश दे चुके हैं। यातायात निदेशालय लगातार ट्रैफिक रूट प्लान पर रिसर्च कर रहा है।

गांधी रोड पर कन्फ्यूज्ड यू टर्न

प्रिंस चौक से सहारनपुर के बीच गांधी रोड पर कन्फ्यूज्ड यू टर्न है। यदि कोई वाहन सहारनपुर चौक की ओर आता है, तो वह सीधे निकल जाता है, लेकिन रेलवे स्टेशन से आने वाला वाहन जब प्रिंस चौक की ओर आता है, तो उसके लिए एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है, सहारनपुर चौक की ओर से रेलवे स्टेशन जाने वालक वाहन के लिए भी यह यू टर्न खतरनाक है।

द्रोण कट पर रूल्स का वॉयलेंस

जाम से निजात पाने के लिए यातायात निदेशालय ने द्रोण होटल तक चार पहिए वाहन के लिए प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन अब यहां से चार पहिया वाहन दून अस्पताल रोड के लिए प्रवेश कर रहे हैं। जिससे जाम की स्थिति पैदा हो रही है, यहां लगाए गए डिवाइडर पुलिस के बैरियर हैं।

दो चौराहों का इंस्पेक्शन

एसएसपी अरुण मोहन जोशी दर्शन लाल चौक और प्रिंस चौक का निरीक्षण कर चुके हैं। कन्फ्यूज्ड यू टर्न को ठीक करने के लिए उन्होंने एसपी ट्रैफिक प्रकाश चन्द्र आर्य को सख्त आदेश दिए हैं कि वह रिपोर्ट तैयार कर इसकी समीक्षा ऊपरी अधिकारी से करे.ं वहीं ट्रैफिक पुलिस की ओर से फैसला लिया गया कि ग्रेट वैल्यू पर यू टर्न बनाया जाएगा।

----

सड़क पर बने डिवाइडर को यदि कोई हटाता है, तो यह यातायात का उलंघन है। ऐसे चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। आम पब्लिक की सुविधा को लेकर पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

केवल खुराना, निदेशक, यातायात

Posted By: Inextlive