जलभराव की शिकायत पर भी होगी एफआईआर

लापरवाही पर पशुधन अधिकारी के ट्रांसफर की संस्तुति

ALLAHABAD: सड़कों पर पशु बांधकर गोबर एकत्र कर अतिक्रमण करने वाले अब जेल जाएंगे। डीएम संजय कुमार ने इस मामले में नाराजगी जताते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने जलभराव, सड़कों के धंसने और नालियों के चोक होने की शिकायत पर कड़ी नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई है। कहा कि नालों की सफाई के बाद निकलने वाली सिल्ट को तुरंत हटाया जाए। डीएम ने फाफामऊ पुल के निकट अवैध सहित अन्य स्थानों पार संचालित अवैध सब्जी मंडियों को हटाने के निर्देश दिए।

सड़क खोदाई पर फिर हुए नाराज

डीएम ने तेलियरगंज, कटरा, बेली रोड सहित अन्य सड़कों की मरम्मत का आदेश दिया है। उन्होंनें गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के इंजीनियर को बारिश में सड़कों की खोदाई पर जमकर डांट पिलाई। सड़कों पर आवारा पशुओं के आतंक को लेकर डीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पशुओं के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें कैटिल कालोनी में रखा जाए। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पशुधन अधिकारी के ट्रांसफर की संस्तुति के लिए नगर आयुक्त को आदेशित किया गया है। सभी थानाध्यक्षों व चौकी इंचार्जो को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध रूप से संचालित डेरी मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए। प्राथमिक विद्यालय मोहसीनगंज के कमरे में अवैध कब्जे की शिकायत पर डीएम ने बीएसए को कड़ी फटकार लगाई।

बाढ़ से निपटने के इंतजाम के निर्देश

डीएम ने संभावित बाढ़ के दृष्टिगत जलमग्न होने वाले क्षेत्रों की समीक्षा किया। नगर आयुक्त और गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई को टीम बनाकर उन क्षेत्रों के भ्रमण करने और समस्या से निपटने के आदेश दिए गए। कर्मचारियों को रेनकोट, जूते, टार्च और रस्सी आदि उपलब्ध कराने को कहा गया है। डीएम ने कहा कि बाढ़ की संभावना के चलते बाढ़ राहत शिविरों के लिए स्कूलों से वार्ता कर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के आदेश एडीएम वित्त एवं राजस्व को दिए गए।

Posted By: Inextlive