- पूर्व मंत्री बलराम यादव के बेटे ने थाना गोसाईगंज में दर्ज कराया मुकदमा

-शहीद पथ पर जमीन पर कब्जे को लेकर बीते दिनों हुआ था विवाद

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : गोसाईगंज के शहीद पथ स्थित मुजफ्फरपुर घुसवल में करोड़ों रुपये कीमत की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव पर लगा है। सपा सरकार में मंत्री रहे बलराम यादव के बेटे विजय कुमार सिंह की तहरीर पर बुधवार देररात गोसाईगंज थाने में जगमोहन यादव के खिलाफ अवैध कब्जे, गालीगलौज, बलवा, जान से मारने की धमकी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है।

जमीन पर बनवा रहे थे पिलर

मंगलवार को शहीद पथ के मुजफ्फरनगर घुसवल गांव स्थित एक प्लॉट की घेराबंदी के लिए जगमोहन यादव पिलर बनवा रहे थे। इसी दौरान विजय कुमार सिंह की तरफ से आए वकील और अन्य लोगों ने विरोध किया। दोनों पक्षों में तनाव की सूचना पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। मामला हाईप्रोफाइल देख पुलिस अफसरों ने मौके पर राजस्व अधिकारियों को भी बुला लिया। एसडीएम सरोजनीनगर चंदन पटेल के दखल के बाद जारी निर्माण कार्य को बंद करा दिया गया। बुधवार देर रात विजय ने जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए पूर्व डीजीपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

आवास विकास परिषद ने भी दी तहरीर

विजय कुमार सिंह के अलावा आवास विकास परिषद ने भी पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव के खिलाफ परिषद की जमीन कब्जाने की तहरीर दी है। परिषद के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर डीके गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि मंगलवार को हरिहरपुर स्थित परिषद की नोटिफिकेशन व अधिगृहीत की हुई जमीन पर पूर्व डीजीपी अवैध कब्जा कर रहे थे। सहायक अभियंता योगेश कुमार, रमेश चंद्र, सूबेदार नाविक, सुगेंद्र कुमार विश्वकर्मा, गौतम कुमार, मानचित्र विभाग के दिलीप मौर्य सहित फील्ड अफसर ने जगमोहन यादव को अवैध कब्जा करने से रोका। लेकिन, पूर्व डीजीपी ने उन लोगों से बदसलूकी करते हुए सरोजनीनगर तहसील के तहत एसडीएम कोर्ट से पारित पैमाइश दिखाकर कब्जा रोकने से मना कर दिया।

बॉक्स

पूर्व डीजीपी ने आरोपों को नकारा

पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव ने विजय कुमार सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने बताया कि जिस प्लॉट पर कब्जे का आरोप लगाया जा रहा है वह विन्नी इंफ्रास्टक्चर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक इंदिरानगर निवासी बच्चू कपूर के नाम से दस्तावेजों में 'चार स' पर दर्ज है। बच्चू कपूर ने मुझे केयर टेकर बना रखा है। इस कारण जमीन की देखरेख कर रहा हूं। मंगलवार उधर से गुजरते समय गया तो वहां पर विजय और उनके साथियों ने खुद बदसलूकी की थी। उनके आरोप निराधार हैं। वह खुद बच्चू की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। कोर्ट से बच्चू के पक्ष में ऑर्डर है। जमीन कंपनी के नाम से दर्ज है।

Posted By: Inextlive