परीक्षा निरस्त करने को लेकर वायरल किया गया था फर्जी लेटर

एक दो केंद्रों से फर्जी लेटर की बात आई थी सामने

Meerut । सोशल मीडिया पर फर्जी लेटर वायरल करने की आदतों से कुछ लोग बाज नहीं आ रहे है। इसका उदाहरण शुक्रवार को देखने को मिला। किसी व्यक्ति ने सीसीएसयू के नाम का फर्जी लेटर जारी करते हुए 17 जनवरी को होने वाली सभी परीक्षाओं को निरस्त करने की बात लिखकर वायरल कर दिया। जिसके बाद से सभी में परीक्षा निरस्त होने की खबर तेजी से फैल गई। जैसे ही ये खबर परीक्षा केंद्रों पर पहुंची तो केंद्र व्यवस्थापकों ने यूनिवर्सिटी बात की जिससे पता लगा कि वो फर्जी लेटर वायरल किया गया है।

एफआईआर करेगी यूनिवर्सिटी

शुक्रवार को परीक्षा केंद्रों पर लेटर की बात पहुंचने के बाद से केंद्र व्यवस्थापकों ने यूनिवर्सिटी को इस बात के बारे में अवगत कराया। इसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने लेटर को फर्जी बताते हुए सभी केंद्रों के अध्यक्ष को फोन करते हुए सभी परीक्षाओं को निर्धारित समय पर कराने की आदेश दिए। बता दें कि यूनिवर्सिटी से संबंधित प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाएं चल रही है। मगर शुक्रवार को किसी ने फर्जी लेटर के माध्यम से परीक्षा निरस्त होनी की बात वायरल कर दी। जिससे कि परीक्षा केंद्रों से लेकर यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने केंद्रों पर फोन करके परीक्षा कराने के लिए कहा। वहीं यूनिवर्सिटी प्रशासन अब साइबर सेल में इसको लेकर शिकायत कराने की तैयारी में है।

एक दो केंद्रों से फर्जी लेटर की बात सामने आई थी। जिसके बाद सभी को आदेश करते हुए परीक्षा कराने का आदेश दिया। और परीक्षाएं सकुशल संपन्न हुई । फर्जी लेटर वायरल करने वाले के खिलाफ साइबर में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी, फिलहाल इसका पता लगाया जा रहा है ये किसने और कैसे वायरल किया है।

डॉ। अश्विनी कुमार, परीक्षा नियंत्रक, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive