फायर कर्मियों को आनन-फानन में दूसरे स्थान पर किया शिफ्ट

ALLAHABAD: झमाझम बारिश के बीच बुधवार की शाम फायर ब्रिगेड आफिस कैंपस का बारजा ढह गया। बारजा गिरते ही परिसर में खलबली मच गई। मलबे में दबाकर कमलेश कुमार पाल नामक फायरमैन गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मलबे में दो गाडि़यां दब गई। बैरक में रहने वाले फायरकर्मियों का सामान तहस-नहस हो गया।

जर्जर हो चुकी है बिल्डिंग

सिविल लाइंस में स्थित फायर ब्रिगेड दफ्तर की बिल्डिंग पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। इसे दुरुस्त कराने के लिए लिखापढ़ी हुई लेकिन कुछ बदला नहीं। इस हादसे के बाद से बैरकों में रहने वाले फायरकर्मी बैरक खाली कर दूसरे स्थान पर शिफ्ट हो गए। हादसे की जानकारी मिलने पर एसएसपी आनंद कुलकर्णी मौके पर पहुंच गए। घायल फायरकर्री को प्राइवेट हास्पिटल में भर्ती कराया गया है।

फैमिली क्वार्टर भी इसी प्रिमाइस में

पीडी टंडन पार्क के एक तरफ स्थित इस बिल्डंग के एक तरफ बैरक तो दूसरी तरफ फैमिली क्वार्टर है। इसमें फायरकर्मियों का परिवार रहता है। संयोग अच्छा था कि बारजे का प्लास्टर गिरा तो उसका इंपैक्ट फैमिली क्वार्टर पर नहीं गया। घायल फायरमैन कमलेश कुमार पाल निवासी कौशांबी घटना के समय बारजे के नीचे खड़ी अपनी बाइक लेने पहुंचा था। मलबे में दबने से कृष्ण कुमार श्रीवास्तव की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। कई फायरकर्मियों की गृहस्थी का सामान तहस नहस हो गया।

हादसे में एक फायरकर्मी जख्मी हुआ है। वह उस वक्त बाइक लेने गया था। मलबा हटवा कर मरम्मत कार्य कराया जा रहा है।

आनंद कुलकर्णी

एसएसपी

Posted By: Inextlive