कोरोना वैक्सीन बना रहे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग, माैके पर पहुंचे 10 फायर टेंडर्स

महाराष्ट्र के पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग लग गई है। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। फिलहाल के किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है।

Updated Date: Thu, 21 Jan 2021 04:21 PM (IST)

कानपुर (इंटरनेटडेस्क)। महाराष्ट्र के पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के टर्मिनल गेट 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर आग लग गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आग की सूचना मिलते ही दमकम की करीब 10 गाड़ियां माैके पर पहुंच चुकी हैं और आग पर काबू पर पाने की कोशिश कर रही हैं। प्लांट के ऊपर आसमान की तरफ काले धुएं का गुबार छाया है। कहा जा रहा है कि टर्मिनल में कुछ लोग फंसे हैं उन्होंने निकालने का प्रयास हो रहा है।

#UPDATE Maharashtra: Fire continues to rage at the fourth and fifth floors of SEZ3 building inside Terminal Gate 1 of Serum Institute of India in Pune. More details awaited. https://t.co/WF2jVeJejj

— ANI (@ANI) January 21, 2021


स्थानीय प्रशासन के अधिकारी माैके पर पहुंच चुके हैं
सीरम इंस्टीट्यूट में आग की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और पुलिस कर्मी माैके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल के किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है। वहीं यह आग किन वजहों से लगी है अभी इसका कारण नहीं पता चल पाया है। पुणे का सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ही कोरोना वायरस वैक्सीन कोविशिल्ड बना रहा है। इस कोविशिल्ड वैक्सीन की आपूर्ति भारत समेत कई देशों में की जा रही है। भारत इस वैक्सीन को नेपाल समेत कई देशों को भी भेज रहा है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.