-बरौनी से आ रही वैशाली सुपरफास्ट के एस-2 कोच में मुजफ्फरपुर के पास लगी आग

-क्षतिग्रस्त कोच काटकर दूसरा कोच लगाकर भेजी गई ट्रेन, गोरखपुर स्टेशन पर लगा नया कोच

- निर्धारित समय से साढ़े चार घंटे लेट पहुंची ट्रेन, ट्रेन के इंतजार में बैठे पैसेंजर्स हुए परेशान

GORAKHPUR: बरौनी से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन के स्लीपर कोच में चक्के की चिंगारी से आग लग गई। आग की सूचना से पैसेंजर्स के बीच अफरातफरी मच गई। पैसेंजर्स के शोर मचाने पर तत्काल चेन पुलिंग कर ट्रेन को मुजफ्फरपुर के पास रोका गया और उसे बैक कर डैमेज कोच को हटाकर दूसरा कोच लगाया गया। इससे ट्रेन गोरखपुर करीब साढ़े चार घंटे की देरी से रात 9.45 बजे पहुंची।

एस-2 कोच में लगी आग

दरअसल बरौनी से नई दिल्ली जाने वाली 12553 वैशाली सुपर फास्ट अपने नियत समय से बरौनी से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई। जब ट्रेन मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई तो कुछ दूर ट्रेन के चलने के बाद चक्के के घर्षण से आग की चिंगारी के साथ ही धुआं भी निकलने लगा। इससे एस-2 में बैठे पैसेंजर्स शोर मचाने लगे। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना गार्ड व ड्राइवर को दी। चालक ने ट्रेन रोक दिया और पैसेंजर्स बगल के कोच में घुस गए।

मुजफ्फरपुर वापस गई ट्रेन

आग लगने की वजह से बोगी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। रेलकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की। इसके बाद ट्रेन को चालक ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के लिए बैक किया। सूचना मिलने पर रेल के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त कोच को हटाया। उसकी जगह गोरखपुर जंक्शन से एस-2 नंबर का दूसरा कोच पीछे लगाया गया। रात करीब 10.10 बजे ट्रेन के सबसे पीछे एस-2 का दूसरा कोच लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

देवरिया के पास रोक ली गई ट्रेन

आग लगने की वजह से पहले से घंटों लेट चल रही वैशाली एक्सप्रेस के पैसेंजर्स को और भी दिक्कतों का सामना तब करना पड़ा जब देवरिया पहुंचने पर ट्रेन को रोक लिया गया। दरअसल पाक सीमा पर देवरिया के जवान के शहीद होने से नाराज परिजनों व गांव वालों ने ट्रेन को देवरिया के पास रोक लिया। लोगों की मांग थी की जब तक सीएम योगी आदित्यनाथ नहंी आएंगे ट्रेन नहीं जाने देंगे। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसी तरह से लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

Posted By: Inextlive