रांची : नगड़ी के कुट्टे में बने नए विधानसभा भवन के कई कमरे बुधवार की शाम आग की लपटों से घिर गए। देखते ही देखते भव्य विधानसभा भवन में पहले-दूसरे तल्ले पर बने विपक्ष के सभी कमरे जलकर खाक हो गए। ये दफ्तर विधानसभा भवन के पश्चिमी हिस्से में है। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पाने के लिए दर्जनभर से अधिक दमकल की गाडि़यां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी थीं।

भीतर जाना मुश्किल

विधानसभा भवन निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों के अनुसार विधानसभा के भीतर आग की लपटें इतनी तेज हैं कि भीतर जाना मुश्किल है। आग बुझाने के बाद ही नुकसान का आकलन किया जा सकता है। प्रारंभिक तौर पर आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। फायर ब्रिगेड के जवान आग पर काबू पाने की जीतोड़ कोशिश में जुटे हुए हैं। यह वही विधानसभा भवन में है, जिसका कुछ माह पूर्व ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था। यह झारखंड का सबसे सुंदर व भव्य भवन है, जिसकी पूरे देश में चर्चा थी। इस विधानसभा भवन में सिर्फ एक दिन ही सदन चला था। फिलहाल भवन में इंटीरियर का कुछ काम भी चल रहा था और 10 दिसंबर को यह भवन विधानसभा सचिवालय को हैंडओवर होनेवाला था।

नवनिर्मित विधानसभा भवन के तीसरे तल्ले पर पश्चिम दिशा से आग लगी है। फायर ब्रिगेड की गाडि़यां आग पर काबू करने की कोशिश कर रही हैं। नुकसान का आकलन अभी नहीं हो सका है।

सुनील कुमार, सचिव, भवन निर्माण विभाग।

Posted By: Inextlive