- शॉर्ट सर्किट से स्टोर में लगी आग, दवाएं, कुर्सी और रजिस्टर जले

- नेत्र रोग विभाग के ओटी में जीर्णोद्धार के चलते नहीं थे मरीज

आगरा। सोमवार सुबह जिला अस्पताल की आई ओटी में आग लग गई। आग की लपटें और धुआं उठते देख वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। डॉक्टर और कर्मचारी आग पर काबू पाने के प्रयास में लग गए। करीब एक घंटे बाद पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इससे स्टोर रूम में रखी दवाएं, रजिस्टर और कुर्सियां जल गई।

जिला अस्पताल में नेत्र रोग विभाग के ऑपरेशन थिएटर परिसर में जीर्णोद्धार का काम चल रहा है। इससे ओटी बंद है, परिसर में बने स्टोर में दवाएं और रजिस्टर रखे रहते हैं। सुबह आठ बजे मेल नर्स राम निवास मित्तल ने स्टोर रूम से आग की लपटें उठती देख डॉक्टर और कर्मचारियों को बुला लिया। अस्पताल परिसर में भगदड़ मच गई, डॉक्टर और कर्मचारियों को ओटी परिसर की तरफ भागते देख मरीज और तीमारदार दहशत में आ गए। कर्मचारी अग्निशमन उपकरण ले आए। स्टोर रूम का ताला खोला गया, धुआं भरा होने से आग पर काबू नहीं पाया जा सका। ओटी परिसर की बिजली आपूर्ति ठप कर कमरे के शीशे तोड़े गए, इससे धुआं कम हुआ। करीब एक घंटे बाद दमकल कर्मी पहुंचे, इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। शॉर्ट सर्किट से लगी आग में रैक में रखे दवा के दो कार्टून, रजिस्टर और कुर्सियां जल गई।

फायर बिग्रेड का नहीं उठा फोन

ओटी परिसर में आग लगने पर 101 नंबर पर फोन किया गया लेकिन नहीं उठा। डीएम आवास पर फोन करने के साथ अस्पताल के स्टाफ ने दमकल कर्मियों को फोन किया। नौ बजे के बाद दमकल कर्मी दो फायर टेंडर लेकर पहुंचे, इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। इससे एक घंटे तक अफरा तफरी का माहौल रहा।

Posted By: Inextlive