क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:कांटाटोली स्थित यूनआइ हाइट्स के चौथे तल्ले में सोमवार को आग लगने से अफरातफरी मच गई. हालांकि, लोगों की सक्रियता और समय पर फायर ब्रिगेड के पहुंचने से बड़ा हादसा टल गया. घटना सुबह करीब दस बजे की है. आग कंस्ट्रक्शन व रियल स्टेट कंपनी के कार्यालय में लगी थी. ¨हदपीढ़ी के रहने वाले मो. नौशाद का रियल स्टेट कार्यालय यूएनआई हाइट्स में है, जहां अचानक अगलगी से पूरा कार्यालय जलकर खाक हो गया. फर्नीचर, जमीन के दस्तावेज और कुछ नकदी जलने की भी बात कही जा रही है. अगलगी का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है.

ऑफिस में भरा धुआं, टूटने लगे कांच

दरअसल, आग लगने के बाद कार्यालय से धुआं उठ रहा था. धुआं देख लोगों ने अपार्टमेंट के केयरटेकर मो. एजाज कुरैशी को बताया. तुरंत केयर टेकर व अन्य लोग चौथे तल्ले स्थित कंस्ट्रक्शन व रियल स्टेट कंपनी के कार्यालय की ओर दौड़े. कार्यालय पहुंचकर पहले दरवाजा तोड़ा, दरवाजा तोड़कर कुछ सामानों को निकाला. हालांकि इस दौरान पूरे कार्यालय में धुंआ भर चुका था. इससे कांच खुद टूटने लगे थे. इस बीच इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई. अग्निशमन विभाग के दो दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग फैलने से रोका. हालांकि कार्यालय के सारे सामान जलकर खाक हो चुके थे.

फायर फाइटिंग सिस्टम फेल

आग की लपटें इतनी तेज थी कि लोगों को लग रहा था कि पूरा अपार्टमेंट इसकी चपेट में आ जाएगा. हालांकि धुएं के बीच आसपास के लोगों ने बाल्टी और पानी के अन्य स्रोतों से आग बुझाने की कोशिश की. वहीं फायर ब्रिगेड ने आग को फैलने से रोक लिया. बताया जाता है कि इस अपार्टमेंट में फायर फाइटिंग सिस्टम दुरुस्त नहीं था.

Posted By: Prabhat Gopal Jha