- 03 लाख से अधिक के विद्युत मीटर जले

- 01 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

-02 फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझायी आग

- पैराशूट पटाखे की चिंगारी ने मचाई तबाही

PRAYAGRAJ। दिवाली के पटाखों की वजह से सोमवार शाम को मेडिकल चौराहे स्थित बिजली विभाग के मीटर गोदाम में भीषण आग लग गयी। गोदाम में रखा लाखों रुपये का मीटर, केबल आदि जलकर खाक हो गया। पैराशूट पटाखा की वजह से स्टोर रूम में आग लगने की बात सामने आई है। गोदाम में रखे स्क्रैप और नए मीटर भी जलकर खाक हो गये। फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वही घटना की जानकारी मिलते ही बिजली विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

छत पर बना था गोदाम

जार्जटाउन एरिया के मेडिकल चौराहे स्थित अधिशाषी अभियन्ता विद्युत परीक्षण खण्ड द्वितीय कार्यालय की छत पर मीटर का गोदाम बना हुआ है। दीपावली पर्व पर सोमवार को चाइनीज पैराशूट पटाखा बिजली विभाग के कार्यालय के दूसरी मंजिल के छत पर बने गोदाम में गिरा और आग सुलगने लगी। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगते ही आस-पास एरिया में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। उसी बीच किसी ने फोन कर आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक में गोदाम में रखा लाखों का मीटर जलकर खाक हो गया।

बिजली विभाग के कार्यालय के छत पर मीटर का गोदाम बना हुआ है। पैराशूट पटाखा छत पर आकर गिरा और आग लग गई। छत पर प्लास्टिक के सामान होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग के संबंध में बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को सूचना दी गई ।

- आरएस मिश्र, अग्निशमन अधिकारी

Posted By: Inextlive