फायर ब्रिगेड कर्मचारियों पर जताया गुस्सा

लाखों रुपए के नुकसान से सहमे संचालक

GORAKHPUR: तारामंडल रोड स्थित रॉयल दरबार रेस्टोरेंट में शार्ट सर्किट से लगी आग में लाखों रुपए का नुकसान हुआ। रेस्टोरेंट कर्मचारियों ने आग को काबू करने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। सूचना देने पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारी विलंब से पहुंचे। इस पर रेस्टोरेंट संचालक और सहयोगियों ने नाराजगी जताई। आग की चपेट में आने से मकान मालिक के पेंट शॉप को भी नुकसान पहुंचा।

भड़की आग को नहीं कर पाए काबू

रामगढ़ताल पुलिस चौकी के पीछे डीपी पाल का मकान है। उसी मकान के एक हिस्से में सौरभ राय और उत्कर्ष ने छह माह पूर्व रॉयल दरबार रेस्टोरेंट खोला था। दूसरे हिस्से में डीपी पाल की हार्डवेयर की दुकान है। गुरुवार दोपहर करीब सवा दो बजे रेस्टोरेंट में ग्राहक थे। तभी अचानक तार टूटने से बिजली के बोर्ड में स्पार्किंग होने लगी। रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें बढ़ती चली गई। कर्मचारियों ने तारामंडल पुलिस चौकी पर सूचना दी। फायर ब्रिगेड को आग लगने के बारे में बताया।

लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान

आग की रफ्तार बढ़ने पर कर्मचारी बाहर निकल आए। रेस्टोरेंट में मौजूद कस्टमर्स में भगदड़ मच गई। 15 मिनट के बाद बिजली काटी गई। लेकिन तब तक आग बेकाबू हो चुकी थी। आग देखकर आसपास की बिल्डिंग में काम कर रहे लोग भी बाहर आ गए। करीब 40 मिनट बाद के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। तब तक आग की लपटें डीपी पाल के हार्डवेयर की दुकान तक पहुंच गई। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग को काबू करने की कोशिश कर दी। टार्च के अभाव में भीतर नहीं जा पा रहे थे। अग्निशमन विभाग की लापरवाही देखकर वहां मौजूद लोगों ने नाराजगी जताई। रेस्टोरेंट में आग लगने की सूचना पर सौरभ के परिवार के लोग भी पहुंच गए। लोगों ने हर बिजनेस में वह सफल रहे हैं।

Posted By: Inextlive