-होली के दिन सिविल लाइंस के एक रेस्टोरेंट में लगी थी आग

-शार्ट सर्किट से आग लगने के बाद घिर गयी पूरी बिल्डिंग

होली के दिन सिविल लाइंस के एक रेस्टोरेंट में लगी थी आग

-शार्ट सर्किट से आग लगने के बाद घिर गयी पूरी बिल्डिंग

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: होली पर आग ने भी अपना आतंक दिखाया। मंडे को सिविल लाइंस स्थित एक रेस्टोरेंट में शार्ट सर्किट से आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरी बिल्डिंग को घेर लिया। वहां से धुआं इस तरह से निकल रहा था कि जैसे किसी फैक्ट्री में आग लगी हो। आसपास के लोग खौफजदा हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुलाया। हालांकि कुछ देर बाद ही फायर बिग्रेड ने आसानी से आग को कंट्रोल कर लिया। आग बुझने के पहले तक लोगों की दिलों की धड़कनें बढ़ी रही।

शुक्र था कि पब्लिक न थी

सिविल लाइंस में स्थित डोसा प्लाजा के ओनर दिलीप चौरसिया हैं। होली के दिन अचानक से शार्ट सर्किट से रेस्टोरेंट में आग लग गयी। फायर ब्रिगेड से जुड़े कर्मचारी ने बताया कि बिल्डिंग के पीछे इनका बेसमेंट बना हुआ है। वहीं पीछे से बिजली के तार गए हैं। रास्ता भी बना हुआ है। उसके ऊपर फाइबर की सीट लगी है। दोपहर में कहीं शार्ट सर्किट से आग लग गयी। आग से तार जलने लगे और उसकी लपटें फाइबर के पर्दे पर आ गई। जिससे आग की लपटें तेजी से फैल गई। केबिल और फाइबर होने के कारण अत्यधिक धुआं निकलने लगा। जिससे वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया।

दो टैंकर बुलाने पड़े

आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने जल्द ही आग बुझाने की प्लानिंग कर दी। फायर बिग्रेड के वहां पर पहुंचने से पहले आग की लपटों ने सेकेंड फ्लोर तक को चपेट में ले लिया था। बेसमेंट में इतना ज्यादा धुआं निकल रहा था कि कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। इसके चलते एक नहीं दो गाडि़यां बुलाकर आग बुझाने का काम हुआ। जल्द ही इसे कंट्रोल कर लिया गया।

बाक्स

सुबह हुई तो सब बर्बाद हो चुका था

सलोरी एरिया में एक चाय वाला बर्बाद हो गया। होलिका दहन के साथ ही उसकी शॉप भी किसी ने आग के हवाले कर दिया। होली के दिन उसे जोरदार झटका लगा। हुआ यूं कि सलोरी पुलिया के पास रहने वाले अमित ने अपनी चाय की शॉप खोली है। आरोप है कि उसकी शॉप को किसी ने जानबूझ कर जला डाला। जिससे करीब ख्0 हजार रुपए का उसका नुकसान हो गया।

Posted By: Inextlive