- मिड डे मील बनाने के दौरान गैस सिलिण्डर में लगी थी आग

- भगदड़ में आधा दर्जन बच्चे गिरकर हुए चोटिल

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI(9 Dec):

प्रदेश सरकार की तरफ से सरकारी स्कूलों में परोसे जा रहे लजीज खाने के मामले में बुधवार को एक काला अध्याय जुड़ने से बच गया। स्कूल में बनाए जा रहे एमडीएम के दौरान रसोई गैस सिलिण्डर में लगी आग से स्कूल स्टाफ और बच्चों में भगदड़ मच गई। सूचना के करीब एक घंटे बाद मौके पर फायर ब्रिगेड टीम पहुंची। तब तक आग शांत हो चुकी थी।

अचानक लगी आग

सदर तहसील के टेवां स्थित जूनियर हाईस्कूल को उच्चीकृत करके हाईस्कूल तक कर दिया गया है। यहां जूनियर के बच्चों के लिए रोजाना मिड डे मील योजना के तहत खाना बनता है। बुधवार को भी खाना बनाया जा रहा था। दोपहर करीब 12 बजे अचानक रसोई गैस सिलिण्डर में आग लग गई। सिलिण्डर में लगी आग की लपटें उठीं तो खाना बनाने वाले लोग भाग निकले। यह देख स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। बच्चों के अलावा स्टाफ भी भाग कर बाहर आ आ गया।

भगदड़ में दर्जन भर बच्चे जख्मी

स्कूल में लगी आग के बाद बच्चों में अफरा-तफरी मच गई। भगदड़ के दौरान करीब एक दर्जन बच्चों को चोट आई है। फिलहाल कोई गंभीर रूप से जख्मी नहीं हुआ है। स्कूल में लगी आग की सूचना हेडमास्टर लालजी ने तत्काल फायर बिग्रेड को दी। सूचना के करीब एक घंटे बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचा। तब तक आग बुझ चुकी थी।

दिलीप ने दिखाई दिलेरी

कक्षा आठ में पढ़ने वाले बच्चे दिलीप ने दिलेरी का परिचय दिया। जिस समय स्कूल में भगदड़ मची थी तभी दिलीप स्कूल में घुस गया। आलू के बोरे को उसने पानी से गीला किया और रेग्यूलेटर के पास लपेट दिया। इसके बाद आग की लपटें शांत हुई आग बुझने के बाद स्कूल का स्टाफ अंदर जाने की हिम्मत जुटा सका।

Posted By: Inextlive