शिव योगी मौनी बाबा के शिविर में लगी भीषण आग

शिविर से एक किमी की दूरी पर है फायर ब्रिगेड स्टेशन

ALLAHABAD: मेला क्षेत्र में एक बार फिर आग का तांडव दिखा और प्रशासनिक व्यवस्थाएं फेल साबित हुई। हर बात पर कुंभ के रिहर्सल के दावे की पोल तब खुली जब महज एक किमी की दूरी से आने में भी दमकल को पूरे 45 मिनट लग गए।

आग में सबकुछ हुआ खाक

पांच हजार रुद्राक्ष की माला धारण करने वाले मौनी बाबा रोज की भांति शिविर में अनुष्ठान की तैयारी कर रहे थे। अचानक दोपहर लगभग 1.20 बजे शिविर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि जब तक लोग कुछ समझते कई टेंट उसकी चपेट में आ गए। इससे शिविर में रहने वाले लोग बाहर की ओर भागे। शोर से आसपास के शिविरों में रहने वाले भी दहशत में आ गए और बाहर की ओर भागे। ऐसे में मौनी बाबा के शिविर में रहने वाले श्रीराम गिरि ने साहस दिखाते हुए तीन सिलेण्डर को बाहर निकाला, जिससे उनका बायां हाथ बुरी तरह से झुलस गया। सिलेंडरों के अलावा टेंट में रखा कोई सामान नहीं बचाया जा सका।

45 मिनट बाद पहुंचे दमकल कर्मी

शिविर में आग लगते ही उसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई थी लेकिन दमकलकर्मियों को वहां पहुंचने में 45 मिनट का समय लग गया। जब तक दमकल की गाड़ी पहुंची तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था।

डीएम पहुंचे, दिया आश्वासन

शिविर में आग की जानकारी मिलने के बाद डीएम सुहास एलवाई व एसएसपी आकाश कुलहरि पहुंचे। शिविर में रहने वालों ने आग से हुए नुकसान की जानकारी दी। डीएम ने आश्वासन दिया कि देर शाम तक शिविर फिर से स्थापित कराया जाएगा।

एक टेंट में शार्ट सर्किट से आग लग गई थी। पूरा शिविर जलकर राख हो गया, लेकिन दुख इस बात का है कि दमकलकर्मियों को तत्काल जानकारी देने पर भी उन्हें महज एक किलोमीटर आने में 45 मिनट का समय लग गया।

शिव योगी उर्फ मौनी बाबा

Posted By: Inextlive