फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाडि़यों ने मशक्कत के बाद काबू पाया

आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं, पुलिस और फायर विभाग की टीम कर रही है जांच

Meerut । दिल्ली रोड स्थित स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में टेनिस बॉल बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि फायर बिग्रेड की छह गाडि़यों ने पांच घंटे में आग पर काबू पाया। फैक्ट्री में सालवेंट और मिट्टी के तेल के ड्रम होने के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया है। आग से लाखों रूपये का नुकसान बताया जा रहा है। आग के कारण स्पष्ट नहीं हो सके है। फायर बिग्रेड और टीपी नगर पुलिस की टीम पूरी जांच पड़ताल में जुटी है। वहीं संदिग्ध परिस्थितियों में आग की बात सामने आने के बाद पुलिस आसपास के सीसीटीवी भी खंगाल रही है। ताकि आग का कारण पूरी तरह से स्पष्ट हो सके।

विक्टोरिया पार्क स्थित स्पो‌र्ट्स कॉलोनी निवासी पुनीत खन्ना की टेनिस बॉल, बास्केटबॉल और वालीबॉल बनाने की फैक्ट्री है। हालांकि, लॉकडाउन के कारण फैक्ट्री बंद है। सुबह साढ़े चार बजे कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि दिल्ली रोड स्थित स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई है। इसके बाद आनन-फानन में फायर बिग्रेड की सबसे पहले दो गाड़ी पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग बुझाने में टीम कामयाब नहीं हो सकी। दरअसल यहां पर मिट्टी के तेल के ड्रम और सॉलवेंट रखा था। इससे आग तेजी से फैल गई। इसके बाद सीएफओ अजय शर्मा ने चार गाड़ी और फायर बिग्रेड की बुलवाई और पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। टीपी नगर पुलिस ने यहां कुछ दूरी पर खड़े तमाशबीनों को दौड़ा लिया। आग से लाखों रूपये का नुकसान बताया जा रहा है। वहीं फैक्ट्री मालिक भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी की। हालांकि, आग कैसे लगी इसके बारे में पुलिस जांच में जुटी है.फायर विभाग की टीम ने आग बुझने के बाद फैक्ट्री का पूरा हाल देखा। फैक्ट्री में आग बुझाने का कोई भी उपकरण नहीं था। बिना फायर उपकरण के ही फैक्ट्री चल रही थी।

पूरे मामले की जांच की जा रही है। पांच घंटे में बाद आग पर काबू पाया गया है। सॉलवेंट के ड्रम थे इसलिए आग ज्यादा फैल गई थी छह फायर बिग्रेड लगाई गई थी, जिसके बाद आग पूरी तरह बुझ सकी थी। फायर उपकरण भी फैक्ट्री में नहीं थे। इसकी भी जांच की जा रही है।

अजय शर्मा,

सीएफओ

Posted By: Inextlive