अपर बाजार के गांधी चौक स्थित प्रियंका फैब्रिक में लगी आग

दमकल कर्मचारियों ने घंटों मशक्कत कर पाया काबू

RANCHI: शुक्र है, अपर बाजार की सैकड़ों दुकानें खाक होने से बच गई। जी हां, अपर बाजार के गांधी चौक स्थित प्रियंका फैब्रिक नामक प्रतिष्ठान में गुरुवार की दोपहर अचानक आग लग गई। सिटी के मेन बाजार स्थित इस दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी-अपनी दुकानों से निकल कर रोड पर आ गए। तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया गया। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल गाडि़यों ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

आग बुझाने में खली पानी की कमी

सिटी के मेन बाजार की दुकान में लगी इस आग को बुझाने में कई दमकल गाडि़यां लग गई थीं। इस दौरान पानी की कमी के कारण फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में भारी परेशानी हुई। पानी का स्टॉक आसपास न होने से दमकल कर्मियों को बाहर से पानी लाकर आग बुझानी पड़ी।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

गांधी चौक स्थित प्रियंका फैब्रिक में आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि अगर यह आग फैलती, तो यहां सैकड़ो दुकानों को स्वाहा होने से कोई नहीं रोक सकता था। दोपहर एक बजे लोगों ने अचानक से इस दुकान से धुंआ उठते हुए देखा इसके बाद लोग इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दिए। इसके बाद फायर ब्रिगेड अपनी गाडि़यों के साथ पहुंचा और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

क्कड्डह्यह्ल द्धद्बह्यह्लश्रह्म4

23 अप्रैल, 2015: नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के डिप्टीपाड़ा सरकारी आवास के सामने स्थित शैलेश विहार अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 304 में शॉट सर्किट से आग लगी थी। इसमें फर्नीचर, टीवी, फ्रिज सहित लाखों के सामान जल गए थे। उस समय फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया था।

7 अप्रैल, 2013: कचहरी रोड के पंचवटी प्लाजा के पीछे स्थित एक कबाड़ी गोदाम में आग लग गई थी। इस आग को बुझने में एक सप्ताह का समय लग गया था।

Posted By: Inextlive