- आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चे झुलसे, चपेट में आने से गाय मरी

CHANDAULI: आकाशीय बिजली का कहर रविवार को चकिया में जमकर बरपा। इसकी चपेट में आने से टकटकपुर गांव के पशु पालक संजय यादव की दूधारू गाय की जहां मौत हो गई वहीं डोड़ापुर खालसा गांव में हरे पीपल का पेड़ धू-धू कर जलने लगा। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पीपल के पेड़ की बड़ी बड़ी डालियां जमींदोज हो गई। यह देख आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया। हालांकि हल्की बारिश के चलते पीपल का पेड़ पूरी तरह से जल नहीं पाया।

जला पीपल का पेड़

दोपहर बाद करीब दो बजे बादलों की उमड़-घुमड़ के बीच तेज चमक गरज होने लगी। लोगबाग सुरक्षित ठिकाने की तलाश में लग गये। टकटकपुर गांव निवासी पशु पालक संजय यादव की जर्सी गाय घर के पास स्थित पेड़ के नीचे बांधी गई थी। अचानक बिजली पेड़ पर गिरी जिसकी चपेट में दूधारू गाय भी आ गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते गाय बुरी तरह से झुलस कर दम तोड़ दी। पेड़ भी आंशिक रूप से आग की चपेट में आ गया। आनन-फानन में ग्रामीण पशु चिकित्सक को ले आए जहां पशु चिकित्सक द्वारा गाय की मेडिकल जांच करते हुए पोस्टमार्टम किया गया। इसी तरह दोपहर बाद हुई गरज चमक की चपेट में चकिया-अहरौरा मार्ग पर स्थित डोड़ापुर खालसा गांव के बाहर स्थित पीपल के पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी। इससे पेड़ धू-धू कर जलने लगा। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त पेड़ पर ताबड़तोड़ तीन बार बिजली गिरी। इससे पेड़ की कई टहनियां टूट गई। घटना से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई।

चपेट में आने से दो झुलसे

शहाबगंज के एकौना गांव में रविवार को दोपहर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सैयद अली क्भ् व आंचल ख् वर्ष गंभीर रुप से झुलस गए। इनका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया।

दोपहर में लगभग ढाई बजे आम के बगीचे में सैयद व आंचल के साथ गांव के अन्च् बच्चे खेल रहे थे। तभी हल्की बूंदा बांदी के साथ आकशीय बिजली की चमकने लगी। देखते ही देखते गिरी बिजली की चपेट में दोनोच् बच्चे आ गएच् बच्चों से हादसे की जानकारी पाकर परिजन ग्रामीणों की सहायता से उन्हें अस्पताल ले गए।

Posted By: Inextlive