JAMSHEDPUR: एमजीएम थाना के अंतर्गत नेशनल हाइवे 33 स्थित पिपला भागाबांध मोड़ के पास स्विफ्ट सवार जमीन कारोबारी इम्तियाज खान और उनके सहयोगी और चालक चंद्रशेखर गौड़ पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ 10 राउंड फायरिंग की। फायरिंग में दोनों को तीन-तीन गोली लगने से दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए। घटना के बाद हमलावरों ने कार में रखे नगद आठ लाख रुपये के अलावा एक टैब, मोबाइल, आधार कार्ड और पैनकार्ड लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना होते ही मौके पर पहुंची मानगो पुलिस ने दोनों को गंभीर हालत में टीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टरों ने बताया कि इम्तियाज के गले और सिर के बीच में गोली लगी होने से स्थित नाजुक बनी हुई जबकि चालक चंद्रशेखर की हालत ठीक है। सूचना मिलते ही सिटी एसपी प्रभात कुमार, डीएसपी सुधीर कुमार, पवन कुमार सहित कई थाना प्रभारी पहुंच गए। जहां पर लोगों की संख्या अधिक देख एहतियात के तौर पर क्यूआटी टीम को तैनात किया गया है। जमीन कारोबारी पर जानलेवा हमले के पीछे बालीगुमा निवासी राजकुमार सिंह उर्फ छोटा बाबा तथा दिवाना नामक युवक का नाम आ रहा है। पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई है।

गवाह मैनेज करने में घटी घटना

एमजीएम थाना अंतर्गत सिमुलडांगा में आयोजित दुर्गापूजा में मूर्ति विसर्जन के लौटने के बाद 10 सितंबर 2017 को डांगा में अमित कुमार महतो की हत्या कर दी गयी थी। अमित महतो का छोटा बाबा उर्फ राजकुमार सिंह व दिवाना के साथ गहरी दोस्ती थी। अमित महतो हत्याकांड में सुबोध गौड़, चित्रसेन गौड़, सुभाष व रामनाथ गौड़ का नाम सामने आये थे, अमित हत्याकांड मामले में ही आरोपित सुबोध गौड़ व चित्रसेन गौड़ जेल में बंद है, जबकि सुभाष व रामनाथ गौड़ जमानत पर बाहर है। जेल में बंद चित्रसेन गौड़ घायल चंद्रशेखर गौड़ उर्फ मिस्टर का सगा भाई है। इस हत्याकांड में चंद्रशेखर गौड़ का भी नाम आया था, लेकिन बाद में पुलिस इंवेस्टीगेशन में कोई साक्ष्य न मिलने पर चंद्रशेखर का नाम हटा दिया गया था। अमित हत्याकांड का केस को मैनेज करने के लिए चंद्रशेखर ने इम्तियाज का सहयोग लिया था। जिसमें इम्तियाज ने छोटा बाबा से बातचीत भी की थी। गवाही मैनेज करने के लिए पहले 15 लाख रुपये की मांग थी जिसे बाद में 10 लाख में सुलझाया गया था। समझौता के तहत ही सोमवार को इम्तियाज अपने साथ 10 लाख रुपये लेकर देने जा रहा था जबकि रास्ते में ही घटना घट गई।

चंद्रशेखर गौड़ के कार से जा रहा था पिपला

सोमवार की सुबह साढ़े नौ बजे चंद्रशेखर गौड़ अपने सफेद रंग का स्विफ्ट कार संख्या जेएच 05-बीपी, 8006 से इम्तियाज उर्फ गब्बर को लेकर बड़ाबांकी गया। वहां से उस कार में कथित हमलावर राजकुमार सिंह उर्फ छोटा बाबा तथा दिवाना पीछे बैठ गया। सभी कार से पिपला पहुंचे। कार पर भाजपा का झंडा लगा हुआ था। उन्हें अमित हत्याकांड के दो गवाह डांगा निवासी दीपक कुमार तथा पोखारी निवासी कुणाल को लेकर कोर्ट जाना था। इसलिए वे भागाबांधा जाने वाले रास्ते में कार खड़ा कर दोनों गवाहों का इंतजार करने लगे। किसी को नहीं पता था कि छोटा बाबा के पास हथियार है। अचानक छोटा बाबा ने पीछे से गब्बर के सिर पर सटा कर गोली मार दी। गब्बर कार से निकल कर चार कदम आगे बढ़ा और खेत में जाकर गिर गया। यह देखकर चंद्रशेखर उर्फ मिस्टर भागने लगा। उस पर दिवाना ने फाय¨रग कर दिया। वह गोली लगने के बावजूद एक ईट भट्ठा में जाकर छिप गया। उसने इसकी जानकारी अपने दोस्त निताई को दी। निताई कार से घटनास्थल पर पहुंचा और खेत में पड़े गब्बर को लेकर पहले एमजीएम बाद में टीएमएच पहुंचा। पुलिस को पहुंचते ही ईट भट्टा से निकलकर चंद्रशेखर आया और पुलिस के साथ अस्पताल पहुंचा। पुलिस को मौके पर चार गोली का खोखा बरामद किया। वहीं कार में रखे 10 लाख रुपये व अन्य सामान लूट कर चलते बने।

-----

हेमंत का बार-बार आ रहा था फोन : जरीन खान

ट एमएच में जिंदगी और मौत से जूझ रहे इम्तियाज उर्फ गब्बर की पत्‍‌नी जरीन खान को जैसे ही सूचना मिली, वह बदहवास अवस्था में टाटा मुख्य अस्पताल पहुंची। दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए जरीन खान ने बताया कि मेरे पति को सुबह से ही हेमंत नामक युवक का फोन आ रहा था। जब वे बाथरूम में थे तब दो बार मैंने फोन रिसीव किया। बाद में जब मेरे पति ने फोन किया तो हेमंत ने सचेत करते हुए कहा था कि बाबा दिमाग चला रहा है, लेकिन ये नहीं माने और घर में रखे 70 हजार रुपये व कई महत्वपूर्ण कागजात, टैब, मोबाइल, कार्ड आदि लेकर सुबह साढ़े आठ बजे अपने एक परिचित के साथ निकले। वह बार-बार डीएसपी से डांगा के युवकों की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। किसी तरह उसे समझाकर शांत कराया गया।

---

मंगलवार को जाना था सिवान

जरीन खान ने बताया कि मंगलवार को मेरे स्व .देवर नेयाज का साला का शादी समारोह में शामिल होने के लिए सिवान जाने वाले थे। इसकी पूरी तैयारी कर ली गयी थी। आज यही घटना घट गयी। जानकारी हो कि गब्बर का माता-पिता का देहांत पहले ही हो चुका था। छोटा भाई का भी मौत कुछ वर्ष पूर्व हो गया था। छोटा भाई की पत्‍‌नी व पुत्र है।

Posted By: Inextlive