- पेड़ से टकराई गोकशों की कैंटर, एक पकड़ा, 17 गोवंश बरामद

- भड़कौल और नगरिया के ग्रामीणों ने दिखाई दिलेरी, गोकशों से भिड़े

आगरा: बदमाशों की दस्तक के बीच रात को जागकर पहरा दे रहे ग्रामीणों की गोकशों से भिड़ंत हो गई। दोनों ओर से कई राउंड फाय¨रग हुई। घटना के बाद बौखलाए कैंटर चालक की गाड़ी पेड़ से टकरा गई। तीन गोकश निकल भागे, जबकि एक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। कैंटर से 17 गोवंश बरामद हुए हैं।

कैंटर रोकने का किया इशारा

गोकशों की कैंटर ने गुरुवार रात करीब 12 बजे भरतपुर की सीमा से प्रवेश किया। गांव भड़कौल में ग्रामीण पहरा दे रहे थे। उन्होंने तेज गति से आती कैंटर देख रुकने का इशारा किया। चालक ने गति बढ़ा दी तो ग्रामीणों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया और डंडे लगने से कैंटर के शीशे फूट गए। फिर भी गाड़ी न रुकी तो भड़कौल के पप्पू चौधरी व अन्य ग्रामीणों ने नगरिया के मानवेंद्र, प्रधान पति नरेंद्र सिंह, पूर्व प्रधान चंद्रभान आदि को सूचना दे दी। वे भी सड़क पर आ गए। खुद को घिरता देख गोकशों ने फाय¨रग शुरू कर दी।

ग्रामीणों ने कई राउंड किए फायर

ग्रामीणों ने भी कई राउंड फायर किए। बौखलाए कैंटर चालक ने सीकरी बाइपास निवासी चौधरी महीपाल की कार में टक्कर मार दी। उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद कैंटर पेड़ से जा टकराई। घटना के बाद उसमें से तीन गोकश तो भाग निकले जबकि एक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। उसकी पिटाई कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। अछनेरा पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया गोकश रईस निवासी बल्लभगढ़, हरियाणा है। उससे पूछताछ की जा रही है।

ग्रामीण चंद्रभान की तहरीर पर आरोपित रईस व चार अन्य गोकशों के खिलाफ हत्या केप प्रयास और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। फरार गोकशों की तलाश की जा रही है।

- नम्रता श्रीवास्तव, सीओ किरावली

Posted By: Inextlive