- दो कार और एक दर्जन बाइक सवार बदमाशों ने की फायरिंग

- एक कार वहीं पर छोड़ फरार हो गए बदमाश

Meerut: आर्मी पब्लिक स्कूल के गेट के सामने ही गुरुवार को कार व एक दर्जन बाइक पर सवार बदमाशों ने स्कूटर सवार पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया। उस समय स्कूल से बच्चे बाहर आ रहे थे। फायरिंग के बाद अभिभावक और बच्चे इधर-उधर भागने लगे। आर्मी जवानों ने बदमाशों को दौड़ाया तो वे कार छोड़ फरार हो गए।

स्कूटर सवार का पीछा

आर्मी पब्लिक स्कूल में गुरुवार को सीबीएसई बोर्ड का क्लास 12 ज्योग्राफी का एग्जाम था, जिसमें गॉडविन स्कूल के बच्चों का सेंटर था। दोपहर करीब डेढ़ बजे एग्जाम खत्म होने के बाद बच्चे स्कूल से बाहर आ रहे थे। उस समय काफी संख्या में अभिभावक भी गेट के बाहर खड़े थे। तभी कंकरखेड़ा की तरफ से एक स्कूटर सवार काफी तेजी से आया। दो कार और एक दर्जन बाइक पर सवार दो दर्जन बदमाश उसका पीछा कर रहे थे। स्कूल के गेट के पास पहुंचते ही बदमाशों ने स्कूटर सवार पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

मच गई अफरातफरी

फायरिंग से स्कूल के बाहर अफरा तफरी मच गई। कोई कुछ भी समझ नहीं पाया। गेट पर ही आर्मी जवान हथियारों से लैस खड़े थे, वे भी संभल नहीं पाए। बाहर मौजूद बच्चे और अभिभावकों में चीख-पुकार मच गई। वे इधर-उधर भागने लगे। जवानों ने बच्चों और अभिभावकों को स्कूल के अंदर जाने को कहा। इस दौरान बदमाश हवाई फायरिंग कर रहे थे। जवानों ने बदमाशों को दौड़ाया, करीब 100 मीटर तक उन्होंने पीछा किया। जिसके बाद बदमाश आई ट्वेंटी कार वहीं पर छोड़ दूसरे कार में सवार होकर फरार हो गए।

स्कूली टाई व बेल्ट बरामद

घटना के बाद आर्मी और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मौका मुआयना करने के लिए आर्मी और पुलिस के अफसर पहुंचे। कार की अच्छी तरह छानबीन की गई, जिसमें गॉडविन स्कूल का टाई और बेल्ट था। कार से खाली बीयर की बोतलें भी बरामद की गई हैं। पुलिस प्रथम दृष्टया इसे स्कूल के बच्चों के बीच का विवाद मान रही है। फिलहाल आर्मी और पुलिस दोनों जांच में जुट गई है। कार के मालिक का पता लगाने के लिए आरटीओ को डिटेल भेज दी गई है। वहीं आसपास मौजूद सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

--------

हमलावर व पीडि़त का पता नहीं

कौन था वो स्कूटर सवार जिसके पीछे इतने सारे हमलावर पड़े थे। कौन थे हमलावर, ऐसी क्या बात हो गई जो इतनी संख्या में किसी को मारने के लिए फायरिंग करने लगे। इन सभी बातों का किसी के पास जवाब नहीं है। थाने में मामले को लेकर कोई भी शिकायतकर्ता नहीं पहुंचा है।

फायरिंग करने वालों की उम्र 18 से 25 वर्ष बताई जा रही है। कार की डिटेल आरटीओ को भेज दी गई है। शुरुआत में मामला स्कूली बच्चों के बीच का विवाद लगता है। फिलहाल जांच चल रही है।

- गजेंद्र पाल सिंह यादव, इंस्पेक्टर, सदर बाजार थाना

गॉडविन स्कूल के ही बच्चे थे, जिस गाड़ी से वह आए थे उसमें गॉडविन स्कूल की टाई व बेल्ट मिली है। जांच की जा रही है। यदि सबूत मिलते हैं तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-कर्नल राजीव कुमार, कर्नल जीएस सब एरिया

Posted By: Inextlive