राजापुर में दिनदहाड़े हुई घटना से दहशत, सूचना पर पहुंची पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

घायल दुकानदार का एसआरएन हॉस्पिटल में चल रहा है इलाज allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के राजापुर तिराहे पर स्थित तनवीर वाच हाउस के संचालक मो। तौसीफ को दुकान में घुस कर कुछ लोगों ने तमंचे से गोली मार दी। सीने में बाईं तरफ गोली धंसते ही वह गिर पड़ा। उसके जमीन पर गिरते ही हमलावर फरार हो गए। मौके पर पहुंचे पड़ोस के लोगों ने जानकारी पुलिस को दी। खबर मिलते ही पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में तौसीफ को एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां देर शाम उसकी हालत गंभीर बताई गई।

सीने में गोली लगने से है गंभीर

कैंट थाना क्षेत्र के राजापुर एरिया निवासी मो। तौसीफ पुत्र स्व। मो। यासीन छह भाईयों में पांचवें नम्बर पर है। राजापुर तिराहे पर उसने तनवीर वॉच हाउस के नाम से दुकान खोल रखी है। तौसीफ के भाई तौहीद ने बताया कि बेली गांव निवासी जावेद गुरुवार की सुबह दुकान पर पहुंचा और तौसीफ से गालीगलौज करने लगा। बेहद खफा जावेद का कहना था कि तौसीफ ने उसके जिन बेटों को सउदीअरब में भेजवाया था, उन्हें वहां पर सैलरी कम मिलती है। लोगों ने बीच बचाव किया तो वह देखलेने की धमकी देते हुए वहां से चला गया। आरोप है कि दोपहर के समय वह फिर अपने बेटे सैमी और कैपी सहित अन्य के साथ फिर दुकान पर पहुंचा और झगड़ने लगा। आरोप है कि इसी बीच जावेद के बेटे ने तमंचा निकाल कर तौसीफ के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। एक के बाद किए गए तीन फायर में एक गोली तौसीफ के सीने में बाईं तरफ ऊपर की ओर जा धंसी। गोली लगने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। एसआरएन हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा है।

यह है पूरे विवाद की जड़

तौसीफ के भाई तौहीद ने बताया कि बेली गांव निवासी जावेद बेरोजगार बेटों की नौकरी के लिए परेशान था। कुछ माह पूर्व वह अपनी इस समस्या को तौसीफ से शेयर की। इसके बाद तौसीफ उसकी मदद में जुट गया। वह जावेद मुलाकात लोगों को नौकरी के लिए सउदी अरब भेजने वाले एक एजेंट से करा दिया। एजेंट ने जावेद के दो बेटों को सउदी अरब भेज दिया। करीब एक महीने पहले ही उसके दोनों बेटे वहां से लौटे थे। बेटों के लौट कर आने के बाद ही जावेद को वहां मिल रही उनकी सैलरी के बारे में जानकारी मिली।

विवाद में दुकानदार को गोली मारने का मामला संज्ञान में है। परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच में जुटी है, आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आकाश कुलहरि, एसएसपी

Posted By: Inextlive