गम्हरिया से तगादा वसूल कर लौट रहा था भट्ठा, बाइक से पीछा कर बदमाशों ने अंजाम दी वारदात

जमशेदपुर : रायकेला-खरसावां जिले के कांड्रा थाना क्षेत्र के चाडरी रेलवे पुल के करीब बदमाशों ने दिनदहाड़े कोलाबीरा के जीवनपुर निवासी एसएमजी ईट भट्ठा के मुंशी मोहम्मद जमाल को गोली मार कर दो लाख से अधिक रुपये से भरा बैग लूट लिया और फरार हो गए। पुलिस ने घायल मुंशी को टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) पहुंचाया। यहां मुंशी का इलाज चल रहा है। घटना सोमवार को दोपहर के समय तब अंजाम दी गई जब मुंशी गम्हरिया से तगादा वसूल कर वापस जीवनपुर स्थित ईट भट्ठा लौट रहा था। बताते हैं कि चाडरी रेलवे पुल के नजदीक बाइक सवार दो बदमाशों ने पहले उनका रास्ता रोका। अचानक बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने उतर कर जमाल से कुछ कहा। इस बीच बदमाश जमाल को सड़क किनारे एक झाड़ी की तरफ ले गए और वहीं एक ने जमाल को गोली मार दी। गोली जमाल के कंधे पर लगी। गोली लगते ही जमाल जमीन पर गिर पड़े। बदमाश उनके हाथ से बैग छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की। जमाल को आइसीयू में रखा गया है। जल्द ही कंधे का आपरेशन कर गोली निकाली जाएगी। फिलहाल, जमाल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

हत्या की नीयत से आए थे बदमाश

बदमाश मो। जमाल की हत्या करना चाहते थे। कांड्रा थाना प्रभारी ने बताया कि बदमाशों में एक कह रहा था कि मार दो इसको। जब गोली मारने वाला बदमाश बैग लूट रहा था, तो बाइक चलाने वा बदमाश बोला रुपये मत लूटो। इसकी हत्या करनी है। लेकिन, बाद में दोनों में रुपये लूटने पर सहमति बनी और वो रुपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए।

पुलिस मान रही दुश्मन ने कराया जानलेवा हमला

पुलिस मान रही है कि मो। जमाल पर उनके किसी दुश्मन ने हमला कराया है। क्योंकि हमलावरों ने जमाल पर जान लेने की नीयत से गोली चलाई थी। कांड्रा थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छह लोगों से तगादा वसूल कर लौट रहे थे जमाल

सोमवार को एसएमजी ईट भट्ठा बंद रहता है। इसलिए स्टाफ को इस दिन तगादा वसूली के लिए भेजा जाता है। इसी वजह से यहां मुंशी जमाल को सुबह तगादा वसूली के लिए गम्हरिया भेजा गया था। वो छह लोगों से तगादा वसूल कर ईट भट्ठा लौट रहा था।

Posted By: Inextlive