लोकसभा चुनाव का बिगुल फुंकने से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी की राह में रोड़े अटकाने शुरू कर दिए हैं.

- शिवपाल सिंह यादव ने किया फिरोजाबाद से चुनाव लड़ने का ऐलान

- प्रो। रामगोपाल के पुत्र अक्षय यादव की है सीट, सपा की बढ़ी मुश्किल

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : लोकसभा चुनाव का बिगुल फुंकने से पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी की राह में रोड़े अटकाने शुरू कर दिए हैं। शिवपाल ने सपा का गढ़ माने जाने वाली फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। यह सीट सपा के मुख्य महासचिव प्रो। रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव की है लिहाजा चाचा और भतीजा के बीच होने वाली यह भिडंत लोकसभा चुनाव के दौरान सुर्खियों में रहेगी। सूत्रों की मानें तो शिवपाल सपा का गढ़ मानी जाने वाली ऐसी ही कई सीटों पर मजबूत प्रत्याशी उतारने की रणनीति बना रहे हैं।

हमले हो गये तेज
दरअसल शिवपाल और रामगोपाल के बीच बीते ढाई साल में तल्खी बढ़ी है। सपा में विभाजन के बाद से ही दोनों के बीच सुलह नहीं हो सकी। सपा-बसपा गठबंधन बनने के बाद शिवपाल को लेकर रामगोपाल ने यहां तक बोला कि उनकी पिटाई तक हो सकती है। इसके जवाब में शिवपाल ने कहा था कि रामगोपाल बड़े भाई हैं, मुझे पीट भी सकते हैं। इसके बाद शिवपाल द्वारा फिरोजाबाद से चुनाव लड़ने के ऐलान से यह साफ हो गया है कि यह मामला चुनावी होने से ज्यादा व्यक्तिगत हो चुका है। शिवपाल किसी भी सूरत में सपा को जीतने नहीं देना चाहते हैं। अब देखना यह है कि शिवपाल बाकी सीटों पर ऐसे कौन से चेहरे उतारेंगे जो सपा के कद्दावर नेताओं को कड़ी चुनौती दे सकें।

Posted By: Inextlive