- सात महीने पहले हुई थी लव मैरिज, शौहर ने मारपीट कर दिया ट्रिपल तलाक

-महिला मुस्लिम प्रोटेक्शन एक्ट में व्यापारी की बीवी ने दर्ज कराया केस

आगरा। बीवी को तीन तलाक देने वाले शौहर को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया। ताज नगरी में तीन तलाक के पहले मुकदमे के साथ ही यह पहली गिरफ्तारी भी है। दंपती ने सात महीने पहले लव मैरिज की थी। कारोबारी ने बीवी को मोबाइल पर मायके वालों से बात करने पर प्रतिबंध लगा रखा था।

दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा का मामला

खंदारी क्षेत्र निवासी फरहीन का निकाह सात महीने पहले लोहामंडी के खातीपाड़ा निवासी जमीरउद्दीन के साथ हुआ था। सोमवार को थाने पहुंची फरहीन ने शौहर पर तीन तलाक देकर घर से निकालने का आरोप लगाया। पुलिस ने कारोबारी के खिलाफ मुस्लिम महिला प्रोटेक्शन एक्ट एवं दहेज उत्पीड़न और मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।

मायके से बात करने पर दिया तलाक

पुलिस द्वारा गिरफ्तार शौहर ने पूछताछ में बताया कि वह और फरहीन एक दूसरे से प्यार करते थे। दोनों ने अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ निकाह किया था। जमीरउद्दीन ने बीवी को मोबाइल नहीं दे रखा था। अपने मोबाइल से ही बीवी को किसी से बात करने देता था। बीवी पर मायके वालों से बातचीत करने पर प्रतिबंध लगा रखा था। बीवी ने इसका विरोध किया तो उनके बीच झगड़ा होने लगा। शौहर ने उसे तलाक दे दिया।

महिला की तहरीर पर आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। उसे कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। वहां से आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

नरेंद्र शर्मा, इंस्पेक्टर लोहामंडी

Posted By: Inextlive