=गोरखपुर मंडल के सभी जिले में कोरोना केस, प्रशासन अलर्ट

GORAKHPUUR

गोरखपुर मंडल के चार जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद से प्रशासन अलर्ट हो गया है। कल तक ग्रीन जोन में रहने वाले कुशीनगर के हाटा थाना क्षेत्र में एक 16 वर्षीय किशोरी कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके बाद से हड़कंप मच गया है। हाटा वार्ड नंबर 22 में बेलवनिया टोले को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है। वहीं, बस्ती मंडल के सिद्धार्थनगर में एक साथ 13 केस पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। अब सिद्धार्थनगर में कुल 15 पॉजिटिव केस हो चुके हैं।

ट्रक लिए आई थी युवती

गोरखपुर मंडल के गोरखपुर जिले में तीन केस, देवरिया में दो केस, महाराजगंज में 7 केस (एक एक्टिव केस) और कुशीनगर में एक केस आने के बाद से सभी चारों जिले ऑरेंज जोन में आ चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार, किशोरी के सैंपल की जांच दो बार करानी पड़ी, तब इसकी पुष्टि हुई। वह 28 अप्रैल को कसया के अपने एक रिश्तेदार ट्रक चालक के साथ ट्रक से आई थी। दो मई को ग्रामीणों की सूचना पर उसे हाटा सीएचसी भेजा गया, जहां थर्मल स्क्रीनिंग में शक होने पर सैंपलिंग के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था।

कानपुर से आइर् थी युवती

कुशीनगर सीएमओ डॉ। नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि लड़की के पिता को कानपुर में कांशीराम आवास अलॉट है। वह वहीं ठेला लगाकर भूजा बेचता है। वह और उसके भाई का पूरा परिवार कानपुर ही अलग-अलग आवासों में रहता था। चार महीने पहले लड़की का पिता पत्नी, छोटी बेटी व बेटे के साथ गांव आ गया। लड़की पढ़ाई के लिए रूक गई। दस दिन पहले वह बीमार हुई। लड़की के कानपुर रहने वाले चाचा के परिवार ने अपने रिश्तेदार कसया के परसौनी निवासी ट्रक चालक के साथ उसे ट्रक से घर भेज दिया।

फैक्ट फीगर

गोरखपुर मंडल

जिला केस निगेटिव

गोरखपुर 03 00

देवरिया 02 00

कुशीनगर 01 00

महाराजगंज 07 06

कुल केस - 13 केस 06

बस्ती मंडल

जिला केस निगेटिव

बस्ती 31 13

संतकबीर नगर 29 00

सिदार्थनगर 15 00

कुल केस - 75 केस 13

Posted By: Inextlive