- पहले दिन क्वालीफाइंग कोर्स की दो पालियों में परीक्षा

-केंद्र बदलने पर एडमिट कार्ड बदले

Meerut : चौ। चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों की स्नातक और परास्नातक कक्षाओं की परीक्षा आज से शुरू हो रही है। पहले दिन क्वालीफाईग कोर्स की परीक्षा दो पालियों में होगी।

साढ़े चार लाख छात्र देंगे परीक्षा

विवि की मुख्य परीक्षा में रेगुलर और प्राइवेट को मिलाकर करीब साढ़े चार लाख अभ्यर्थी सम्मिलित हो रहे हैं। यूजी में क्वालीफाईग कोर्स की परीक्षा 11 बजे से दो बजे और तीन बजे से छह बजे के बीच होगी। विश्वविद्यालय ने मुख्य परीक्षा में परीक्षार्थियों की सुविधा और कालेजों की समस्याओं को देखते हुए कुछ परीक्षा केंद्रों को बदला गया है। विवि ने परीक्षा केंद्रों में हुए आंशिक बदलाव की सूची अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड किया है। अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर सूची देखकर अगर सेंटर बदला हुआ मिलें तो उन्हें दोबारा से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

-------

कालेजों में रहेगी रजिस्ट्रार कापी

मेरठ : सीसीएसयू की मुख्य परीक्षा में वर्ष 2017 के अलावा पिछले साल 2016 की ओएमआर शीट और उत्तर पुस्तिका का भी उपयोग किया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक नारायण प्रसाद ने सभी कालेजों के प्राचार्य को आदेश दिया है, जिसमें कहा है कि वर्ष 2015 की ओएमआर का प्रयोग नही करेंगे। जिन कालेजों में पुरानी ओएमआर है, वह उसे तुरंत विश्वविद्यालय को वापस कर दें। विवि ने कालेजों से यह भी कहा है कि परीक्षा के बाद जो भी ओएमआर की मूल कापी 200-200 का बंडल बनाकर विवि को भेजी जाएगी, स्टूडेंट कापी छात्रों को देने के बाद रजिस्ट्रार कापी महाविद्यालय अपने पास सुरक्षित रखेंगे।

Posted By: Inextlive